England vs India 1st ODI: बुमराह के सामने ढेर इंग्लैंड, आधी टीम पवेलियन लौटी, चार बल्लेबाज शून्य पर आउट

IND vs ENG odi Series: पहले वनडे में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली चोट के चलते मैच नहीं खेल रहे हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: July 12, 2022 06:33 PM2022-07-12T18:33:58+5:302022-07-12T18:53:23+5:30

England vs India 1st ODI LIVE Jasprit Bumrah Jolts England | England vs India 1st ODI: बुमराह के सामने ढेर इंग्लैंड, आधी टीम पवेलियन लौटी, चार बल्लेबाज शून्य पर आउट

जसप्रीत बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की आधी टीम 30 रन से पहले ही पवैलियन लौट गई

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुएबुमराह ने लिए चार विकेटविराट कोहली नहीं खेल रहे हैं मैच

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच लंदन में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा का ये फैसला पूरी तरह सही साबित हुआ। जसप्रीत बुमराह ने शुरुआत में ही इंग्लैंड की कमर तोड़ दी।

ऐसा रहा पॉवर-प्ले का हाल

इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की। भारत की तरफ से नई गेंद मोहम्मद शमी ने संभाली। पहले ओवर में इंग्लैंड ने 6 रन बनाए। भारत की तरफ से दूसरा ओवर लेकर आए बुमराह ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया। जसप्रीत बुमराह ने जेसन रॉय को शून्य के स्कोर पर बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई। रॉय टी20 सीरीज में भी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और पहले वनडे में भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

अपने पहले ही ओवर में बुमराह ने भारत को दूसरी बड़ी सफलता दिलाई। जेसन रॉय के आउट होने के बाद क्रीज पर आए जो रूट भी बिना खोले चलते बने। बुमराह ने रूट को विकेटकीपर ऋषभ पंत को हाथों कैच कराया। तीन गेंद के अंदर इंग्लैंड ने दो बड़े विकेट खोए।

बुमराह के बाद अब बारी मोहम्मद शमी की थी। शमी ने बेन स्टोक्स को शून्य के स्कोर पर आउट किया। मोहम्मद शमी ने स्टोक्स को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। पॉवर प्ले में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले पवैलियन लौटे। 17 रन के कुल स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो भी 7 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। 

शानदार लय में गेंदबाजी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को संभलने का मौका ही नहीं दिया। पारी के आठवें ओवर में 26 रन के कुल स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन भी बुमराह के शिकार बने। लिविंगस्टोन भी खाता नहीं खो सके। 

ये खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 10 ओवरों में 35 रन पर 5 विकेट गंवा दिए हैं। मोइन अली और जोस बटलर क्रीज पर हैं।

Open in app