क्या भारतीय टीम को वास्तव में केएल राहुल की जरूरत है? स्कॉट स्टॉयरिस ने उठाया सवाल

केएल राहुल लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उनकी गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। अब एशिया कप के लिए राहुल की वापसी पक्की मानी जा रही है लेकिन इस बीच स्कॉट स्टॉयरिस ने राहुल के चयन पर सवाल उठाए हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: August 5, 2022 12:21 PM2022-08-05T12:21:57+5:302022-08-05T12:24:10+5:30

Do We Actually Need KL Rahul Scott Styris says Rahul being sidelined due to an injury | क्या भारतीय टीम को वास्तव में केएल राहुल की जरूरत है? स्कॉट स्टॉयरिस ने उठाया सवाल

केएल राहुल लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं

Next
Highlightsराहुल की गैरमौजूदगी में अच्छा कर रहे हैं युवा- स्टॉयरिसराहुल लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं- स्टॉयरिसचयनकर्ताओं को सोचना चाहिए कि क्या वास्तव में राहुल की जरूरत है- स्टॉयरिस

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। हलिया वेस्टइंडीज दौरे के लिए राहुल को टीम में जगह मिली थी लेकिन कोविड संक्रमित होने के कारण उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा। इसी महीने भारतीय टीम को जिम्बाब्वे का दौरा करना है जिसके लिए वनडे टीम की घोषणा की जा चुकी है। शिखर धवन की अगुवाई में जाने वाली वनडे टीम में राहुल को जगह नहीं मिली है। राहुल की गैरमौजूदगी में नए खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने सवाल उठाया है कि क्या मौजूदा हालात में भारतीय टीम को राहुल की जरूरत है जब बाकी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे रहे हैं। 

एक कार्यक्रम के दौरान न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि राहुल चोटिल हैं और वह इस समय टीम से दूर हैं। उनकी गैरमौजूदगी में हमने देखा कि सूर्यकुमार और ऋषभ पंत क्या कर रहे हैं। अब चयनकर्ताओं के सामने यह सवाल है कि क्या हमें वास्तव में केएल राहुल की आवश्यकता है? क्या वह वापस आने पर अच्छी फॉर्म में होंगे? स्टॉयरिस ने कहा कि राहुल बहुत समय से क्रिकेट से दूर हैं ऐसे में युवा खिलाड़ी जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उनको मौका देना चाहिए।

भारतीय टीम को बिम्बाब्वे का खिलाफ सीरीज के बाद इसी महीने एशिया कप खेलना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सीरीज के बाद अक्टूबर में टी20 विश्व कप भी है। भारतीय टीम के एक और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली भी लंबे समय से फार्म से जूझ रहे हैं और फिलहाल क्रिकेट से दूर भी हैं। राहुल और विराट जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है और भारतीय टीम को सीरीज जिताई है। ऐसे में चयनकर्ताओं के सामने टीम चुनते हुए यह संकट रहने वाला है कि किसे जगह दी जाए और किसे बाहर रखा जाए।

बता दें कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान आठ अगस्त को होगा। यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक टी20 फॉर्मेट में दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। एशिया कप के लिए केएल राहुल के साथ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी तय है। लेकिन इस बात की चर्चाएं भी हैं कि उप-कप्तानी राहुल से छीनकर हार्दिक पंड्या को दी जा सकती है।  
 

Open in app