IPL से जुड़ेंगे दो और बॉलीवुड स्टार, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण खरीद सकते हैं टीम

आईपीएल में अगले साल से 10 टीमें खेलेंगी। जल्द ही नई टीमों का ऐलान होगा। वहीं कुछ रिपोर्ट के अनुसार दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह आईपीएल टीम खरीद सकते हैं।

By विनीत कुमार | Published: October 22, 2021 04:56 PM2021-10-22T16:56:03+5:302021-10-22T16:59:41+5:30

Deepika Padukone and Ranveer Singh may bid for new IPL Team in 2022 says report | IPL से जुड़ेंगे दो और बॉलीवुड स्टार, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण खरीद सकते हैं टीम

रणवीर सिंह और दीपिता पादुकोण खरीदेंगे आईपीएल टीम|! (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsरणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण आईपीएल के लिए टीम खरीद सकते हैं।हाल में बीसीसीआई ने नई टीमों के लिए निविदा दस्तावेज खरीदने की समय सीमा को बढ़ाया था।सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई की ओर से अगले हफ्ते नई टीमों का ऐलान किया जा सकता है।

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन से दो और टीमों को जोड़ा जाएगा। हाल में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी दो नई टीमों के लिए निविदा दस्तावेज खरीदने की समय सीमा को बढ़ाने की घोषणा की थी। 

इन सब के बीच ऐसी खबरें हैं कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण आईपीएल के लिए टीम खरीद सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो आईपीएल से दो और बॉलीवुड स्टार के नाम जुड़ जाएंगे। इससे पहले शाहरुख खान और जूही चावला समेत प्रीतिं जिंटा आईपीएल से जुड़े हुए और इनके नाम टीमें हैं।

आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी की कीमत 3500 करोड़

सूत्रों के अनुसार दो नयी फ्रेंचाइजी में प्रत्येक की कीमत 3500 करोड़ रूपये से कम की नहीं होगी। बीसीसीआई की योजना 2022 आईपीएल में दो और टीमों को जोड़ने की है और इनके अहमदाबाद, लखनऊ और पुणे से होने की उम्मीद है। 

सामने आई जानकारी के अनुसार कई बड़े व्यावसायिक घराने जैसे कोटक ग्रुप, ओरोबिंदो फार्मा, टोरेंट फार्मा, आरपी-संजीव गोयंका ग्रुप, बिड़ला ग्रुप और अडानी ग्रुप आईपीएल में टीम खरीदने के इच्छुक हैं जो फिलहाल अभी आठ टीमों का टूर्नामेंट है। 

बीसीसीआई नई टीमों के आने से कम से कम 7000 करोड़ रूपये की कमाई करने की उम्मीद कर रहा है। हालांकि प्रत्येक टीम का आधार मूल्य 2000 करोड़ रूपये रखा गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने तीन दल के समूह को बोली लगाने की अनुमति दी है। 

नई टीमों की घोषणा दुबई में 25 अक्टूबर को किये जाने की उम्मीद है जिससे एक दिन पहले भारत टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

Open in app