CWG 2022: कॉमनवेल्थ क्रिकेट के सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, कब है मुकाबला, जानिए सबकुछ

बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स के क्रिकेट के सेमीफाइनल मुकाबले शनिवार को खेले जाएंगे। भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

By विनीत कुमार | Published: August 5, 2022 08:55 AM2022-08-05T08:55:05+5:302022-08-05T08:55:05+5:30

CWG 2022: Indian women's cricket team semifinal match time, gold medal and bronge medal match schedule | CWG 2022: कॉमनवेल्थ क्रिकेट के सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, कब है मुकाबला, जानिए सबकुछ

कॉमनवेल्थ क्रिकेट के सेमीफाइनल में भारत Vs इंग्लैंड (फाइल फोटो)

Next
Highlightsकॉमनवेल्थ क्रिकेट के सेमीफाइनल में पहुंची भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें।सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा, कल खेला जाएगा मैच।गोल्ड मेडल और ब्रॉन्ड मेडल के मैच रविवार 7 अगस्त को खेले जाएंगे।

बर्मिंघम: कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 के क्रिकेट में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों के नाम तय हो गए हैं। ग्रुप- ए से जहां ऑस्ट्रेलिया और भारत सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। वहीं ग्रुप-बी से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम अंतिम चार में पहुंचने में कामयाब रही है। इन चारों में से दो टीमें फाइनल में जांएगी जहां गोल्ड और सिल्वर मेडल का फैसला होगा। वहीं, हारने वाली दोनों टीमें भी आपस में भिड़ेंगी और इनमें से जीतने वाली एक टीम ब्रॉन्ज मेडल की हकदार होगी।

पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड से सामना

पहला सेमीफाइनल मुकाबला 6 अगस्त को खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार इसे दोपहर 3.30 बजे से खेला जाना है। इसमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगी। ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-ए में शीर्ष पर रही जबकि न्यूजीलैंड ग्रुप-बी में 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। बता दें कि ग्रुप-ए में चार टीमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, बारबाडोस और पाकिस्तान थी। ऑस्ट्रेलिया इस ग्रुप में शीर्ष पर रहा और 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा है।

दूसरे सेमीफाइनल में भारत Vs इंग्लैंड

ग्रुप- ए से भारतीय महिला टीम दूसरे स्थान पर रहते हुए 4 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंची है। ऐसे में उसका सेमीफाइनल में मुकाबला ग्रुप-बी की टॉप टीम इंग्लैंड से होगा। यह मुकाबला 6 अगस्त को भारतीय समय के अनुसार रात 10.30 बजे से खेला जाएगा। इस सेमीफाइनल मुकाबले के ठीक एक दिन बार यानी 7 अगस्त को ब्रॉन्ज और गोल्ड मेडल के मैच खेले जाएंगे। 

कॉमनवेल्थ गेम्स: सेमीफाइनल, फाइनल, ब्रॉन्ड मेडल मैच का शेड्यूल

6 अगस्त 

पहला सेमीफाइनल - ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड (दोपहर 3:30 बजे) 
दूसरा सेमीफाइनल - भारत vs इंग्लैंड  (रात 10:30 बजे) 

7 अगस्त

ब्रॉन्ज मेडल मैच- दोपहर 2:30 बजे 
गोल्ड मेडल मैच - रात 9:30 बजे से 

बताते चलें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने ग्रुप में तीन मैच खेले थे। इसमें से दो मुकाबलों में उसे जीत मिली थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से जबकि बारबाडोस की टीम को 100 रनों हराया था।

Open in app