अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कीरोन पोलार्ड ने लिया संन्यास, सचिन तेंदुलकर से लेकर क्रिस गेल ने कुछ यूं किया रिएक्ट

वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की लेकिन वह दुनिया भर में निजी टी20 और टी10 लीग में खेलते रहेंगे। वहीं, पोलार्ड के रिटायरमेंट की घोषणा के बाद तमाम क्रिकेटर्स भी उनको नए सफर के लिए बधाई दे रहे हैं। 

By मनाली रस्तोगी | Published: April 21, 2022 11:44 AM2022-04-21T11:44:00+5:302022-04-21T11:44:58+5:30

Chris Gayle, Sachin Tendulkar react on Kieron Pollard's retirement | अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कीरोन पोलार्ड ने लिया संन्यास, सचिन तेंदुलकर से लेकर क्रिस गेल ने कुछ यूं किया रिएक्ट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कीरोन पोलार्ड ने लिया संन्यास, सचिन तेंदुलकर से लेकर क्रिस गेल ने कुछ यूं किया रिएक्ट

googleNewsNext
Highlightsपोलार्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर रिटायरमेंट की घोषणा की।कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की लेकिन वह दुनिया भर में निजी टी20 और टी10 लीग में खेलते रहेंगे।

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सबको चौंका दिया। हालांकि, पोलार्ड दुनिया भर में निजी टी20 और टी10 लीग में खेलते रहेंगे। 34 वर्षीय पोलार्ड ने पब्लिक स्टेटमेंट के बाद सोशल मीडिया पर भी अपने संन्यास की घोषणा की। वहीं, अब फैंस के साथ तमाम क्रिकेटर्स भी कीरोन पोलार्ड को नए सफर के लिए बधाई दे रहे हैं। 

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी और विंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी की एक तस्वीर साझा की और उन्हें "लड़ाकू" और "चैलेंजर" बताया। वहीं, भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी पोलार्ड को बधाई देते हुए ट्वीट किया और उन्हें लीजेंड बताया। भारत के पूर्व क्रिकेटर विनय कुमार ने भी 34 वर्षीय की विशेष प्रशंसा की। हालांकि, इस दौरान पोलार्ड के टीममेट और दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने खास अंदाज में ट्वीट किया।

गेल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विश्वास नहीं हो रहा है कि आप मुझसे पहले रिटायर हो गए। आपको आपके अंतर्राष्ट्रीय करियर के लिए बधाई। आपके साथ खेलकर बहुत अच्छा लगा। रिटायरमेंट की बधाई। आपके अगले अध्याय में शुभकामनाएं।" वर्ष 2007 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पोलार्ड ने अपनी आखिरी श्रृंखला भारत के खिलाफ खेली जो इंडियन प्रीमियर लीग में लंबे समय तक मुंबई इंडियंस से जुड़े रहने के कारण उनके दूसरे घर की तरह है। 

टी20 के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए उतने सफल नहीं रहे। उन्होंने 123 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 26 से कुछ अधिक की औसत से 2706 रन बनाने के अलावा 55 विकेट चटकाए। उन्होंने 101 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1569 रन बनाए और 44 विकेट हासिल किए। उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आकर्षण टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका के अकिला धनंजय के ओवर में छह छक्के रहे। वह हर्शल गिब्स और युवराज सिंह के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। 

Open in app