विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023ः पुजारा की कप्तानी में खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया पूर्व कप्तान, डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले दोनों इस टीम के लिए धमाका करेंगे

World Test Championship Final 2023: डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात से 11 जून तक ओवल में खेला जाएगा। सी पुजारा ससेक्स की कप्तानी कर रहे हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 1, 2023 04:06 PM2023-05-01T16:06:01+5:302023-05-01T16:06:56+5:30

Cheteshwar Pujara get chance Steve Smith's preparations ahead WTc final starting June 7 former Australia captain will play three county matches for Sussex  | विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023ः पुजारा की कप्तानी में खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया पूर्व कप्तान, डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले दोनों इस टीम के लिए धमाका करेंगे

सी पुजारा ससेक्स की कप्तानी कर रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया का पूर्व कप्तान इस महीने ससेक्स की तरफ से तीन काउंटी मैच खेलेगा।वॉर्सेस्टरशर (4-7 मई), लीसेस्टरशर (11-14 मई) और ग्लेमोर्गन (18-22 मई) के खिलाफ खेलने की संभावना है।एस स्मिथ डब्ल्यूटीसी फाइनल और 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला के लिए तैयारी करेंगे।

World Test Championship Final 2023: भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को सात जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले स्टीव स्मिथ की तैयारियों का जायजा लेने का मौका मिलेगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का पूर्व कप्तान इस महीने ससेक्स की तरफ से तीन काउंटी मैच खेलेगा।

डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात से 11 जून तक ओवल में खेला जाएगा। पुजारा अभी लंबी अवधि के प्रारूप में ससेक्स की कप्तानी कर रहे हैं तथा वह तीसरे जबकि स्मिथ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। स्मिथ के ससेक्स की तरफ से तीन मैचों में वॉर्सेस्टरशर (4-7 मई), लीसेस्टरशर (11-14 मई) और ग्लेमोर्गन (18-22 मई) के खिलाफ खेलने की संभावना है।

इन मैचों से स्मिथ डब्ल्यूटीसी फाइनल और 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला के लिए तैयारी करेंगे। पुजारा ने ससेक्स क्रिकेट से स्मिथ के साथ खेलने के बारे में पूछे जाने पर कहा,‘‘ हम दोनों एक दूसरे से बात करते हैं लेकिन अधिकतर समय हमने एक-दूसरे के खिलाफ ही क्रिकेट खेली है। हम कभी एक टीम में नहीं रहे।

इसलिए उसके साथ एक ही टीम में होना रोमांचित करने वाला होगा। मैं इस बीच उसे थोड़ा बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करूंगा।’’ पुजारा ने स्वीकार किया कि डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले स्मिथ के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना उनके लिए मिश्रित भावनाओं जैसा होगा। उन्होंने कहा,‘‘ हम डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलेंगे इसलिए यह मिश्रित भावनाओं वाला होगा।

मैदान पर हमने हमेशा एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी है लेकिन मैदान के बाहर हम अच्छे दोस्त हैं।’’ पुजारा ने कहा,‘‘ मैं उसके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने को लेकर रोमांचित हूं। मैं उससे बात करने और उससे कुछ सीखने की कोशिश करूंगा और इस पर गौर करूंगा कि वह कैसी तैयारी करता है क्योंकि वह काफी अनुभवी है और उसने टेस्ट क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं।’’

Open in app