CSK vs DC: बेन स्टोक्स की वापसी पर नजर, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अब तक 10 मैच खेले हैं। इसमें टीम को 4 में जीत मिली है वहीं बाकि मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। IPL 2023 में सीएसके की टीम ने अभी तक 11 मुकाबले जीते हैं, जिसमें से 6 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 10, 2023 03:15 PM2023-05-10T15:15:20+5:302023-05-10T15:16:54+5:30

Chennai Super Kings vs Delhi Capitals Playing 11 Pitch Report Head to Head ms dhoni | CSK vs DC: बेन स्टोक्स की वापसी पर नजर, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैचअंकतालिका में दूसरे नंबर पर मौजूद है सीएसकेआरसीबी को हराकर दिल्ली के हौसले बुलंद

CSK vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 7:30 बजे से किया जाएगा। अंकतालिका में दूसरे नंबर पर मौजूद सीएसके अगर आज का मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ की ओर एक और मजबूत कदम बढ़ा देगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स आखिरी पायदान पर है। टीम के पास जीत के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। अगर दिल्ली यहां से भी सारे मैच जीतती है तो भी प्लेऑफ की उम्मीदें कम ही हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 के बीच में ही चोटिल हो गए थे। उन्हें गेंदबाजी करते समय उनके बाएं पैर के अंगूठे में चोट लग गई थी। लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं। टीम के मुख्य कोच ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि स्टोक्स चयन के लिए उपलब्ध हैं लेकिन मैदान और पिच को देखते हुए चुनी जाने वाली अंतिम 11 में वह फिट नहीं हो पा रहे हैं। IPL 2023 में सीएसके की टीम ने अभी तक 11 मुकाबले जीते हैं, जिसमें से 6 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अब तक 10 मैच खेले हैं। इसमें टीम को 4 में जीत मिली है वहीं बाकि मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने आखिरी मैच में आरसीबी को हराया था। दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं। पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ फिल साल्ट ने जैसी बल्लेबाजी की थी उससे टीम के हौसले बुलंद हैं। दिल्ली यहां से कई टीमों का खेल बिगाड़ भी सकती है।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

मैच सीसएके का हो तो सबसे ज्यादा नजर एमएस धोनी पर ही होती है। जब आप अंक तालिका की तरफ देखते हैं, तो सीएसके की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लगभग निश्चित दिखती है। सबसे बड़ी बात ये है कि टीम के लिए हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया है। यही बात सीएसके को बाकी टीमों से अलग करती है। बात दिल्ली की करें तो वार्नर, मार्श और फिल साल्ट पर एक बार फिर नजर होगी। अक्षर अच्छी फार्म में हैं और उम्मीद है कि उन्हें ऊपर खेलने का मौका मिलेगा।

पिच और मौसम

चेपॉक स्टेडियम की पिच काफी सूखी होती है। यहां घास काफी होती है और इसी वजह स्पिन गेंदबाजों को यहां मदद मिलती है। इस पिच पर अब तक 126 आईपीएल मैच खेले गए हैं जिसमें से 66 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं।  इस मैदान पर जिस टीम के पास अच्छे स्पिनर्स होंगे उसका दबदबा रहेगा। पिच पर टर्न की मात्रा ज्यादा है। हालांकि गेंद बल्ले पर आसानी से आती है और इससे बल्लेबाजों के लिए शॉट लगाना आसान होता है।  मैच के दौरान बारिश की संभावना केवल सात प्रतिशत है। वहीं तापमान 28 से 35 डिग्री के बीच रहेगा।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI: डेविड वार्नर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, रिले रोसौव, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद 

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, डेवन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी , दीपक चाहर, महेश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे

Open in app