Brian Lara: वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज का बड़ा फैसला, ब्रायन लारा को दी ये अहम जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने महान बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा को 'परफॉर्मेंस मेंटर' के रूप में शामिल किया है, जो अंतरराष्ट्रीय टीमों के अलावा अकादमी के साथ सभी प्रारूपों में काम करेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: January 27, 2023 02:08 PM2023-01-27T14:08:21+5:302023-01-27T14:08:21+5:30

Brian Lara joins West Indies management as 'performance mentor' | Brian Lara: वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज का बड़ा फैसला, ब्रायन लारा को दी ये अहम जिम्मेदारी

Brian Lara: वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज का बड़ा फैसला, ब्रायन लारा को दी ये अहम जिम्मेदारी

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ब्रायन लारा को 'परफॉर्मेंस मेंटर' के रूप में शामिल किया वह अंतरराष्ट्रीय टीमों के अलावा अकादमी के साथ सभी प्रारूपों में काम करेंगेलारा "खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सलाह प्रदान करने और उनकी खेल भावना में सुधार" के संबंध में विभिन्न कोचों की सहायता करेंगे

Brian Lara: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एकदिवसीय विश्वकप से पहले एक बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को 'परफॉर्मेंस मेंटर' के रूप में शामिल किया है, जो अंतरराष्ट्रीय टीमों के अलावा अकादमी के साथ सभी प्रारूपों में काम करेंगे। लारा "खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सलाह प्रदान करने और उनकी खेल भावना में सुधार" के संबंध में विभिन्न कोचों की सहायता करेंगे। वह आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट रणनीतिक योजना पर क्रिकेट के निदेशक जिमी एडम्स के साथ भी काम करेंगे।

एडम्स ने लारा की भूमिका को लेकर कहा, "मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि ब्रायन हमारे खिलाड़ियों और कोचों को अमूल्य मार्गदर्शन और सलाह देकर हमारी क्रिकेट प्रणाली में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।" "हमें विश्वास है कि ब्रायन हमारी उच्च-प्रदर्शन मानसिकता और रणनीतिक संस्कृति को बेहतर बनाने में मदद करेंगे जो हमें सभी प्रारूपों में मैदान पर और अधिक सफलता दिलाएगा। ब्रायन को हमारे खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए हर कोई उत्साहित है।"

वहीं अपने इस नए रोल के बारे में लारा ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों और कोचों के साथ समय बिताने और सीडब्ल्यूआई के साथ चर्चा करने के बाद, मुझे वास्तव में विश्वास है कि मैं खिलाड़ियों को खेल के प्रति उनके मानसिक दृष्टिकोण और उनकी रणनीति के साथ अधिक सफल होने में मदद कर सकता हूं।"

नई भूमिका में 53 वर्षीय लारा का पहला काम जिम्बाब्वे के दौरे पर टेस्ट टीम के साथ होगा, जहां वह 4 फरवरी को बुलावायो में होने वाले पहले टेस्ट से पहले ही टीम में शामिल हो गए हैं। हालांकि मध्य में वह आईपीएल 2023 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच के रूप में अपने कर्तव्यों से मुक्ति पाने के लिए विराम लेंगे। 

लारा को हाल ही में 2022 टी20 विश्व कप में उनके जल्दी बाहर निकलने के बाद सीडब्ल्यूआई समीक्षा पैनल में नियुक्त किया गया था। बाद में कैरेबियाई टीम एक टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से 2-0 से हार गई थी। लेकिन अब ब्रायन लारा इस साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए टीम में सुधार चाहते हैं।

Open in app