बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी, भारत के इन दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पहला टेस्ट नागपुर में खेला जा रहा है।

By विनीत कुमार | Published: February 9, 2023 09:27 AM2023-02-09T09:27:28+5:302023-02-09T09:53:22+5:30

Border-Gavaskar Trophy: Australian won the toss, Srikar Bharat and Suryakumar Yadav debut | बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी, भारत के इन दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच पहला टेस्ट (फोटो- बीसीसीआई)

googleNewsNext
Highlightsनागपुर में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर श्रीकर भरत ने टेस्ट डेब्यू किया है।ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर टॉड मर्फी अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं। नागपुर में खेला जा रहा है पहला टेस्ट मैच, ऑस्ट्र्लिया की पहले बल्लेबाजी।

नागपुर: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ गुरुवार को यहां पहले क्रिकेट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर श्रीकर भरत को पदार्पण का मौका दिया जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर टॉड मर्फी अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं। चोट से उबरने के बाद रविंद्र जडेजा की भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाब्यूसगेन, स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड।

सूर्यकुमार यादव इसी के साथ पहले ऐसे भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 30 साल की उम्र के बाद तीन फॉर्मेट में डेब्यू किया है।

बहरहाल, टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा, 'हम बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। बीच में सुंदर विकेट जैसी ये पिच दिखती है। इस अभियान को शुरू करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते। हमने अच्छी तैयारी की है। हमें लगता है कि हम वास्तव में अच्छी स्थिति में हैं।'

वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा कि अगर वह टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी ही चुनते। रोहित ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यहां स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। रोहित ने कहा कि भारतीय टीम तीन स्पिन और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी।

Open in app