IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 4-0 से जीतेगी भारत, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने की भविष्यवाणी

एक इंटरव्यू में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, इस श्रृंखला में मैं भारत की जीत को 4-0 से देखता हूं। ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत को हराना मुश्किल होगा। इन परिस्थितियों में हम एक बेहतर टीम हैं।

By रुस्तम राणा | Published: February 25, 2023 09:40 PM2023-02-25T21:40:43+5:302023-02-25T21:40:43+5:30

Border Gavaskar Trophy 2023 Sourav Ganguly predicts India to win 4-0 against Australia | IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 4-0 से जीतेगी भारत, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने की भविष्यवाणी

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 4-0 से जीतेगी भारत, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने की भविष्यवाणी

googleNewsNext

Border Gavaskar Trophy 2023: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में  4-0 से भारतीय टीम की जीतने की भविष्यवाणी की है। गांगुली ने कहा कि भारत को मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराना चाहिए।

उन्होंने कहा कि परिस्थितियां मेजबान टीम के पक्ष में हैं और जीत हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऐढ़ी जोटी का जोर लगना होगा। गांगुली द्वारा रेव स्पोर्ट्स के हवाले से कहा गया, इस श्रृंखला में मैं भारत की जीत को 4-0 से देखता हूं। ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत को हराना मुश्किल होगा। इन परिस्थितियों में हम एक बेहतर टीम हैं।

भारत ने नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट छह विकेट से जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दूसरी पारी में सात विकेट सहित 10 विकेट लेने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। जडेजा श्रृंखला के अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने दो मैचों में 11.23 के औसत और 2.84 की इकॉनमी दर से 17 विकेट लिए हैं। जडेजा ने भी 70 के शीर्ष स्कोर के साथ 48 की औसत से 96 रन बनाए हैं।

दिल्ली टेस्ट में अपनी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा श्रृंखला जीतने का मौका गंवाने के बाद भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को भी बरकरार रखा। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मेजबान टीम ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से हराया था।

अब इस सीरीज का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि श्रृंखला का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 मार्च से शुरु होगा।

टेस्ट श्रृंखला के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला होगी, जिसके लिए टीम का ऐलान भी किया जा चुका है। पहले वनडे में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम का नेतृत्व करेंगे। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 17 मार्च से खेला जाएगा। 

Open in app