टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में 'शर्मनाक हार' का असर, BCCI ने सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को किया बर्खास्त

भारतीय क्रिकेट टीम के आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को कड़ा फैसला करते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 18, 2022 09:53 PM2022-11-18T21:53:10+5:302022-11-18T21:57:53+5:30

BCCI sacks Chetan Sharma-led senior national selection committee | टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में 'शर्मनाक हार' का असर, BCCI ने सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को किया बर्खास्त

टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में 'शर्मनाक हार' का असर, BCCI ने सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को किया बर्खास्त

googleNewsNext
Highlightsचेतन के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम 2021 में खेले गए टी20 विश्वकप के नॉकआउट चरण में नहीं पहुंच पाई थीइसके अलावा वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार गई थीचेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, सुनील जोशी और देबाशीष मोहंती का राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल बहुत कम दिन का रहा

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को कड़ा फैसला करते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। 

चेतन के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम 2021 में खेले गए टी20 विश्वकप के नॉकआउट चरण में नहीं पहुंच पाई थी। इसके अलावा वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार गई थी। चेतन (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) का राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल बहुत कम दिन का रहा। इनमें से कुछ की नियुक्ति 2020 तो कुछ कि 2021 में की गई थी। 

एक सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता का कार्यकाल अमूमन चार साल का होता है और उसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। अभय कुरूविला का कार्यकाल समाप्त होने के कारण पश्चिम क्षेत्र से कोई चयनकर्ता नहीं था। पीटीआई ने 18 अक्टूबर को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के बाद खबर दी थी कि चेतन को बर्खास्त किया जा सकता है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (सीनियर पुरुष) के लिए आवेदन मंगाए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर है।

Open in app