फिर से मैदान पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे सौरव गांगुली, इस टूर्नामेंट में खेलेंगे मैच

भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाने वाले सौरव गांगुली जल्द ही मैदान पर क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देंगे। ऑफ साइड में लाजवाब शॉट्स लगाने के लिए मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान जीजेंड्स क्रिकेट लीग में बल्लेबाजी करते दिखेंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: July 31, 2022 02:00 PM2022-07-31T14:00:49+5:302022-07-31T14:03:29+5:30

BCCI president Sourav Ganguly will be playing cricket match in Legends League Cricket | फिर से मैदान पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे सौरव गांगुली, इस टूर्नामेंट में खेलेंगे मैच

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsसौरव गांगुली जल्द ही मैदान पर क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देंगेजीजेंड्स क्रिकेट लीग में चैरिटी मैच खेलेंगे गांगुलीखुद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली एक बार फिर से मैदन पर क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देंगे। सौरव गांगुली लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एक विशेष क्रिकेट मैच खेलेंगे। गांगुली ने खुद इंस्टाग्राम पर यह घोषणा करते हुए पुष्टि की कि वह वास्तव में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीजन-2 में एक विशेष मैच खेलेंगे। हाल ही में एलएलसी ने घोषणा की थी कि आगामी सीजन की मेजबानी भारत में की जाएगी। इसका मतलब है कि भारतीय प्रशंसक सौरव गांगुली को एक बार फिर से मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए देख पाएंगे। यह मैच सामाजिक कार्यों के लिए धन जुटाने के लिए खेला जाएगा। 

सौरव गांगुली ने जिम में पसीना बहाते हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट कीं और उन्होंने कैप्शन में लिखा, "आजादी के महत्सोव के लिए चैरिटी फंड जुटाने के मैच के लिए प्रशिक्षण का आनंद ले रहे हैं। भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष और लीजेंड्स लीग क्रिकेट के शीर्ष दिग्गजों के साथ महिला सशक्तिकरण के लिए जल्द ही कुछ क्रिकेट गेंदों को हिट करने की आवश्यकता है।"

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “हम दिग्गज सौरव गांगुली को अन्य दिग्गजों के साथ मैच खेलने के लिए धन्यवाद देते हैं। दादा हमेशा क्रिकेट के लिए तैयार होते हैं। वह एक विशेष सामाजिक कार्य के लिए मैच खेलेंगे जो हमारे दर्शकों के लिए एक शानदार दृश्य होने वाला है। हम दादा के कुछ मशहूर शॉट्स देखने की उम्मीद करते हैं। ”

बता दें कि क्रिकेट खेलने वाले लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा सौरव गांगुली ने 113 टेस्ट और 311 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। गांगुली ने सभी प्रारूपों में 18,575 रन बनाए हैं। उन्होंने सभी प्रारूपों में 195 मैचों में भारत की कप्तानी संभाली और उनमें से 97 मैच जीतने में सफल रहे। बांए हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली ने 1996 की गर्मियों में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और लॉर्ड्स में अपने पहले ही टेस्ट में शतक बनाया था। गांगुली ने अपने दूसरे टेस्ट में शतक भी बनाया था। भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाने वाले सौरव गांगुली को भारतीय चीम में आक्रेमकता भरने के लिए जाना जाता है। गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया की सबसे सफल जोड़ियों में से एक है। बांए हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली ऑफ साइड में लाजवाब शॉट्स लगाने के लिए मशहूर थे। अपने करारे शॉट्स और छोटे गैप के बीच से भी चौके लगाने की खासियत के कारण गांगुली को 'ऑफ साइड का भगवान' भी कहा जाता था।

Open in app