INDvsNZ Test Series: बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का किया ऐलान, पहले टेस्ट में रहाणे संभालेंगे कप्तानी

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। पहले टेस्ट में कोहली की जगह रहाणे टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: November 12, 2021 02:07 PM2021-11-12T14:07:40+5:302021-11-12T14:12:53+5:30

BCCI announces India's squad for Tests against NZ, Rahane to lead Indian team for a first Match | INDvsNZ Test Series: बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का किया ऐलान, पहले टेस्ट में रहाणे संभालेंगे कप्तानी

रहाणे, टीम इंडिया

Next
Highlightsपहले टेस्ट में कप्तानी करेंगे रहाणे, कोहली को दिया गया है आरामपी. कृष्णा और केएस भारत को नए चेहरे के रूप में किया गया है शामिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने टीम का ऐलान करते हुए रहाणे को पहले टेस्ट मैच का कप्तान बनाया है। इस मैच में कप्तान कोहली को आराम दिया गया है। हालांकि वे दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे और टीम की कप्तानी संभालेंगे। पहले मैच में पुजारा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वहीं टी20 के कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं, पी कृष्णा और केएस भारत को नए चेहरों के रुप में टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

अंजिक्य रहाणे (कप्तान),चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान),केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मो. सिराज, पी. कृष्णा 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच  2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से कानपुर में होगा और इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में 3 दिसंबर से खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 17 नवंबर से जयपुर से शुरू होगी। सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और तीसरा मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

इससे पहले बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान किया था। इस सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा अब भारतीय टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान होंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

Open in app