India Squad: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम का किया एलान, जानें किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर, देखें लिस्ट

आपको बता दें कि बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को और टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया है।

By आजाद खान | Published: January 14, 2023 12:04 AM2023-01-14T00:04:16+5:302023-01-14T07:08:34+5:30

BCCI announced team for Australia New Zealand series know who got where who was out see list | India Squad: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम का किया एलान, जानें किसे मिली जगह और कौन हुआ बाहर, देखें लिस्ट

फोटो सोर्स: (ANI) ICC

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया गया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के टीम का एलान किया गया है। बीसीसीआई ने दोनों टेस्ट मैचों की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी है।

India Squad: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। ऐसे में बोर्ड द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के टीम का एलान किया गया है। 

इन दोनों टेस्ट मैचों की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे। यही नहीं टेस्ट मैचों को खेलने के पहली बार सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मौका दिया गया है। इसके साथ रवींद्र जडेजा को भी इन मैचों में खेलने का मौका दिया गया है। 

न्यूजीलैंड के लिए वनडे और टी20 सीरीज के टीम का भी हुआ है एलान

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मौचों के वनडे और तीन मैचों वाले टी20 सीरीज के टीम का भी एलान किया गया है। ऐसे में बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को और टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया है। वहीं टी20 सीरीज खेलने के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैचों के लिए ये है भारतीय टीम की लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ये है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड का भारत दौरा (ये है शेड्यूल)

पहला वनडे- 18 जनवरी, हैदराबाद
दूसरा वनडे- 21 जनवरी, रायपुर
तीसरा वनडे - 24 जनवरी, इंदौर
पहला टी20- 27 जनवरी, रांची
दूसरा टी20- 29 जनवरी, लखनऊ
तीसरा टी20- 1 फरवरी, अहमदाबाद

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा ( टेस्ट सीरीज शेड्यूल)

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

Open in app