BAN vs IND Test: पहले टेस्ट में 188 रन से हारे, बांग्लादेश ने इस खिलाड़ी को किया शामिल, तीन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें 15 सदस्यीय टीम

BAN vs IND Test: भारत ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में जल्दी समेटकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन 188 रन से बड़ी जीत दर्ज की। भारत को केवल चार विकेट लेने की जरूरत थी और 11.2 ओवर में ही बाकी बचे विकेट हासिल कर दिए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 18, 2022 04:33 PM2022-12-18T16:33:24+5:302022-12-18T16:35:04+5:30

BAN vs IND Test Nasum Ahmed Dhaka Test Bangladesh squad Lost 188 runs first test Ebadot Hossain Shoriful Islam Anamul Haque ruled out see 15 member team | BAN vs IND Test: पहले टेस्ट में 188 रन से हारे, बांग्लादेश ने इस खिलाड़ी को किया शामिल, तीन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें 15 सदस्यीय टीम

नासुम ने बांग्लादेश के लिए 32 सीमित ओवरों के खेल हैं लेकिन अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

googleNewsNext
Highlightsदूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 दिसंबर से खेला जाएगा।बांग्लादेश की टीम 324 रन पर आउट हो गई।भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

BAN vs IND Test: बांग्लादेश भारत के खिलाफ एक और टेस्ट मैच हार गया है। दो मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे है। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में 188 रन से मात दी। दूसरा मैच 22 दिसंबर से खेला जाएगा। बांग्लादेश अभी तक भारत के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं जीता है।

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 22 से 26 दिसंबर से ढाका में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम में बाएं हाथ के स्पिनर नासुम अहमद को शामिल किया है। नासुम ने बांग्लादेश के लिए 32 सीमित ओवरों के खेल हैं लेकिन अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

पहले टेस्ट के बाद बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि नासुम को शामिल करना आश्चर्यजनक नहीं है। उन्हें यकीन नहीं है कि शाकिब अल हसन दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं। उमरान मलिक की शॉर्ट गेंद से दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद बांग्लादेश कप्तान को कंधे की समस्या के साथ-साथ पसलियों में दर्द भी हुआ।

शाकिब चटोग्राम टेस्ट की पहली पारी में केवल 12 ओवर फेंकने में सफल रहे, जबकि दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं करने का फैसला किया। तेज गेंदबाज एबादत हुसैन जो पीठ की चोट के कारण पहले टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके, टीम का हिस्सा नहीं हैं।

पहले टेस्ट की शुरुआत से ठीक पहले अभ्यास सत्र के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण शोरफुल इस्लाम को भी बाहर कर दिया गया है। बल्लेबाज अनामुल हक को भी टीम में जगह नहीं मिली है। इस बीच, पूर्व टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक, जो पहले टेस्ट में नहीं खेले थे, को बरकरार रखा गया है।

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम: महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहंदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्किन अहमद, खालिद अहमद, जाकिर हसन, रेजौर रहमान राजा।

Open in app