भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की 16 सदस्यीय टीम, इन तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। पैट कमिंस टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं ग्लेन मैक्सवेल की लंबे समय बाद वापसी हुई है।

By विनीत कुमार | Published: February 23, 2023 08:21 AM2023-02-23T08:21:20+5:302023-02-23T08:44:24+5:30

Australia cnnounces 16-player squad for ODI series against India, Pat Cummins to lead Australia in one day | भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की 16 सदस्यीय टीम, इन तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा हुई (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की 16 सदस्यीय टीम।वनडे टीम में लंबे समय बाद ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श और झे रिचर्डशन की वापसी हुई है।चोट से जूझ रहे जोश हेजलवुड टीम में शामिल नहीं, डेविड वॉर्नर को किया गया है शामिल।

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। वनडे सीरीज की शुरुआत अगले महीने होनी है। इस के तहत दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे सीरीज के लिए घोषित टीम में ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श और झे रिचर्डसन की वापसी हुई है। तीनों चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वही पैट कमिंस वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मारनस लाबुशगन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा।

डेविड वॉर्नर शामिल, जोश हेजलवुड वनडे टीम का हिस्सा नहीं

दिल्ली में दूसरे टेस्ट में अपनी कोहनी में फ्रैक्चर के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट आए डेवि़ड वॉर्नर को वनडे टीम में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि वह जल्द चोट से उबर जाएंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को अभी चोट से उबरने में और समय लगेगा। चोट से उबरने में नाकाम रहने के बाद वह भारत से लौट आए थे। हेजलवुड को जनवरी में सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में चोट लगी थी।

ग्लेन मैक्सवेल पैर की चोट से उबरने के बाद भारत का सामना करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस आ गए हैं। मैक्सवेल को पिछले नवंबर में एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में एक दुर्घटना में चोट लगी थी। ऐसे में वह कई दिनों तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे। उन्होंने पिछले सप्ताह विक्टोरियन प्रीमियर क्रिकेट कॉम्पटिशन और शेफील्ड शील्ड में मैच खेले और फिटनेस हासिल कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया Vs भारत वनडे सीरीज

पहला वनडे: मुंबई, 17 मार्च
दूसरा वनडे: विशाखापट्टन, 19 मार्च
तीसरा वनडे: चेन्नई, 22 मार्च

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। जयदेव उनादकट की इसमें वापसी हुई है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वनडे टीम इस प्रकार है।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शारदुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

Open in app