Aus Vs Pak T20 WC: आज वर्ल्डकप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान की भिडंत, जानें किसका पलड़ा भारी

आज होने वाले इस मुकाबले में जो भी टीम जीतकर आती है तो वह 14 नवंबर को फाइनल मुकाबले में न्यू जीलैंड से भिड़ेगी। आज होने वाला मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा जो दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 11, 2021 08:59 AM2021-11-11T08:59:31+5:302021-11-11T09:09:47+5:30

Aus vs Pak second semifinal match t20 world cup 2021 know who will win | Aus Vs Pak T20 WC: आज वर्ल्डकप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान की भिडंत, जानें किसका पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, सेमीफाइनल मैच, टी20 विश्वकप

googleNewsNext
Highlightsटी20 विश्व कप में अब तक एकबार भी चैंपियन नहीं बनी है कंगारू टीमदुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होगा मैच

टी20 विश्वकप का आज दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान से होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा जो दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आज होने वाले इस मुकाबले में जो भी टीम जीतकर आती है तो वह 14 नवंबर को फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों ही दमदार टीमें हैं। पाकिस्तान ने अभी तक इस बड़े टुर्नामेंट में कोई भी मैच नहीं हारा है। अपने ग्रुप में पांच जीत के साथ वह टॉप पर है और टीम आज भी अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए उतरेगी। वहीं कंगारू टीम भी कुछ कम नहीं है। उसने अब तक एक ही मुकाबला हारा है और इस बार टीम अपना टी20 विश्वकप का चैंपियन बनने का सपना पूरा करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। टीम बेहतरीन फॉर्म में भी है।

टी20 विश्व कप में अब तक एकबार भी चैंपियन नहीं बनी है कंगारू टीम

पिछले आकड़े बताते हैं कि पाकिस्तान ने साल 2009 में टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था, जबकि साल 2007 में यह टीम रनर-अप रही थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया को साल 2010 के फाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी और कंगारू टीम का चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया था। 

बॉलिंग-बैटिंग दोनों में कमाल कर रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान टीम पर नजर डाली जाए तो, टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन कर रही है। एक तरफ टीम के ओपनर कप्तान बाबर आजम और रिजवान कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं तो वहीं शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ तेज गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हुए हैं। पाकिस्तान की स्पिन गेंदबाजी अच्छी नजर आई है। 

पिछले दो मैचों से वॉर्नर का बल्ला उगल रहा है आग

वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के डेविड वॉर्डनर का बल्ला आग उगल रहा है और हमने देखा है कि उन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया है। उधर, कप्तान आरोन फिंच, मिशेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी फायदेमंद साबित हुए हैं। गेंदबाजी में पेसर हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस ने नई गेंद से बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके अलावा स्पिनर एडम जाम्पा भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।  

ऑस्ट्रलिया टीम

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उप कप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), डेविड वार्नर, एडम जांपा।

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्‍तान), शादाब खान (उप-कप्‍तान), आसिफ अली, आजम खान (विकेट कीपर), हैरिस राउफ, हसन अली, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, मोहम्‍मद हसनैन, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद रिजवान (विकेट कीपर), मोहम्‍मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक।

Open in app