AUS Vs ENG, Ashes: डेविड वार्नर के साथ 5वें एशेज में ओपनिंग करेंगे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी, इस प्लेयर को किया बाहर

AUS Vs ENG, Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन, एडीलेड और मेलबर्न में पहले तीन टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है जबकि सिडनी में चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 13, 2022 02:16 PM2022-01-13T14:16:31+5:302022-01-13T14:18:02+5:30

AUS Vs ENG, Ashes Australia Drop Marcus Harris Usman Khawaja Open David Warner Hobart 5th Ashes Test Against England | AUS Vs ENG, Ashes: डेविड वार्नर के साथ 5वें एशेज में ओपनिंग करेंगे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी, इस प्लेयर को किया बाहर

ख्वाजा पिछले हफ्ते सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले इतिहास के तीसरे खिलाड़ी बने थे।

googleNewsNext
Highlightsउस्मान ख्वाजा अब डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करेंगे।आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने हैरिस के बाहर होने की पुष्टि की।दिन रात का टेस्ट शुक्रवार से होबार्ट में शुरू होगा।

AUS Vs ENG, Ashes: बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में डेविड वार्नर के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करेंगे। ख्वाजा पिछले हफ्ते सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले इतिहास के तीसरे खिलाड़ी बने थे।

उन्होंने चौथे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। ख्वाजा की फॉर्म ने उन्हें अंतिम एकादश में अपना स्थान बनाए रखने में मदद की, लेकिन सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस को अंतिम एशेज टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। पांचवें एशेज टेस्ट के लिये मार्कस हैरिस को आस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने गुरुवार को पुष्टि की कि ट्रैविस हेड होबार्ट टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में आएंगे। कोविड के कारण चौथे टेस्ट से बाहर हो गए थे। पांचवें टेस्ट के लिए गेंदबाजी आक्रमण की रूपरेखा अभी तय नहीं हुई है।

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड फिटनेस टेस्ट में खरे उतरने पर ही खेल सकेंगे। बोलैंड की पसली में सिडनी टेस्ट के दौरान चोट लगी थी । उनके नहीं खेलने पर झाय रिचर्डसन या माइकल नेसेर को टीम में रखा जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (वीसी), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिच मार्श, माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन , मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

Open in app