Asia Cup 2023: एशिया कप के भाग्य का फैसला 28 मई के बाद, बीसीसीआई सचिव शाह ने कहा-आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं, इस देश में होने की संभावना

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि एशिया कप के आयोजन स्थल का फैसला आईपीएल फाइनल से इतर होने वाली बैठक में किया जाएगा जिसमें एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के शीर्ष पदाधिकारी भाग लेंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 25, 2023 02:47 PM2023-05-25T14:47:34+5:302023-05-25T14:49:29+5:30

Asia Cup 2023 Asia Cup fate likely to be decided on May 28 BCCI Secretary jAY Shah said no decision has been taken regarding venue UAE or Sri Lanka | Asia Cup 2023: एशिया कप के भाग्य का फैसला 28 मई के बाद, बीसीसीआई सचिव शाह ने कहा-आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं, इस देश में होने की संभावना

श्रीलंका क्रिकेट, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारी आईपीएल फाइनल देखने के लिए आ रहे हैं।

googleNewsNext
Highlights नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले टाटा आईपीएल 2023 फाइनल की शोभा बढ़ाएंगे।अभी तक एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं किया गया है।श्रीलंका क्रिकेट, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारी आईपीएल फाइनल देखने के लिए आ रहे हैं।

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा कि एशिया कप के भाग्य का फैसला 28 मई के बाद किया जाएगा। शाह ने कहा कि आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं किया गया है। आईपीएल फाइनल के दौरान बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी), अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रमुखों को आमंत्रित किया है।

माना जा रहा है कि सम्मेलन के इतर एशियाई बोर्डों की बैठक के बाद कोई घोषणा हो सकती है। जय शाह ने कहा कि  28 मई को अहमदाबाद में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले टाटा आईपीएल 2023 फाइनल की शोभा बढ़ाएंगे।

जय शाह ने कहा,‘‘ अभी तक एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर फैसला नहीं किया गया है। हम अभी आईपीएल में व्यस्त थे लेकिन श्रीलंका क्रिकेट, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारी आईपीएल फाइनल देखने के लिए आ रहे हैं। हम इस पर चर्चा करके उचित समय पर फैसला करेंगे।’’

इस साल एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम केंद्र सरकार की अनुमति के बिना पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर सकती और ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से अध्यक्ष नजम सेठी ने एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव रखा जिससे कि चार मैच का आयोजन उनके देश में हो सकता है।

एसीसी के सूत्रों के अनुसार सेठी के इस फार्मूले के अनुसार श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और अफगानिस्तान के लीग चरण के चार मैच पाकिस्तान में होंगे जबकि भारत अपने मैच तटस्थ स्थल पर खेलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच श्रीलंका में खेला जा सकता है हालांकि पीसीबी यह मैच दुबई में करवाना चाहता है।

एसीसी के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘‘ एसीसी के प्रमुख जय शाह कार्यकारी बोर्ड की बैठक बुलाएंगे जहां इस बारे में अंतिम घोषणा की जाएगी। पीसीबी को भारत के खिलाफ तटस्थ स्थान पर खेलने में कोई दिक्कत नहीं है हालांकि वह यह मैच दुबई में करवाना चाहता है।’’ एशिया कप का आयोजन इस साल एक से 17 सितंबर तक होना है।

 

Open in app