एशिया कपः श्रीलंका में नहीं इस देश में होगा, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा-27 अगस्त से 11 सितंबर तक

Asia Cup: श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 21, 2022 09:46 PM2022-07-21T21:46:11+5:302022-07-21T21:47:12+5:30

Asia Cup 2022 BCCI President Sourav Ganguly said will be heldUnited Arab Emirates Sri Lanka 27 August to 11 September | एशिया कपः श्रीलंका में नहीं इस देश में होगा, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा-27 अगस्त से 11 सितंबर तक

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को यहां कहा कि एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में कराया जायेगा जिसे पहले श्रीलंका में कराया जाना था।

googleNewsNext
Highlights लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था। एशिया कप (टी20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक कराया जायेगा।एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा।

Asia Cup: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को यहां कहा कि एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में कराया जायेगा जिसे पहले श्रीलंका में कराया जाना था। गांगुली ने यहां बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा क्योंकि यही ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं हो रही होगी।’

 

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा। श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था। एशिया कप (टी20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक कराया जायेगा।

एसएलसी ने एशियाई क्रिकेट परिषद से कहा, एशिया कप टी20 की मेजबानी की स्थिति में नहीं हैं

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को सूचित किया कि बोर्ड देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण आगामी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है। मौजूदा संकट के कारण एसएलसी ने हाल में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के तीसरे सत्र को भी स्थगित कर दिया था।

एसीसी के एक सूत्र ने कहा, ‘‘श्रीलंका क्रिकेट ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण, विशेषकर जब विदेशी विनिमय का सवाल हो तो उनके लिए देश में छह टीमों की इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करना आदर्श स्थिति नहीं है।’’ अधिकारी ने कहा कि एसएलसी अधिकारियों ने सूचित किया है कि वे टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई या किसी अन्य देश में करना चाहेंगे।

अधिकारी ने कहा कि एशिया कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अगस्त-सितंबर में होना है और ऐसे में एसीसी के अगले कुछ दिनों में घोषणा करने की संभावना है। अधिकारी ने कहा, ‘‘यूएई अंतिम वैकल्पिक स्थल नहीं है, कोई और देश भी हो सकता है, भारत भी क्योंकि एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट को पहले प्रतियोगिता के आयोजन की अंतिम स्वीकृति के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी होगी।’’

Open in app