श्रीलंका में गहराते संकट के बीच संयुक्त अरब अमीरात को मिल सकती है एशिया कप की मेजबानी, फैसला जल्द

27 अगस्त से श्रीलंका में होने वाले एशिया कप की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात को मिल सकती है। श्रीलंका में गहराते आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच एशियन क्रिकेट परिषद गंभीरता से इस मुद्दे पर विचार कर रही है। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि मौजूदा संकट के कारण टूर्नामेंट के आयोजन में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

By शिवेंद्र राय | Published: July 17, 2022 10:13 AM2022-07-17T10:13:47+5:302022-07-17T10:16:03+5:30

amid unrest in Sri Lanka Asia Cup likely to move to UAE Asian Cricket Council | श्रीलंका में गहराते संकट के बीच संयुक्त अरब अमीरात को मिल सकती है एशिया कप की मेजबानी, फैसला जल्द

रोहित शर्मा और बाबर आजम (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlights2018 के बाद से नहीं हुआ है एशिया कपश्रीलंका करना चाहता है मेजबानीसंयुक्त अरब अमीरात को मिल सकती है मेजबानी

नई दिल्ली: श्रीलंका में लगातार खराब होते आर्थिक और राजनीतिक हालात के बीच अगस्त में होने वाले एशिया कप पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। एशियन क्रिकेट परिषद इस टूर्नामेंट को श्रीलंका के बाहर आयोजित करवाने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। इस बात की संभावना है कि ये टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित कराया जा सकता है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक यूएई में एशियन क्रिकेट परिषद और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच इस मुद्दे पर बातचीत भी हुई है। 

एशियन क्रिकेट परिषद के एक सदस्य ने क्रिकबज को बताया कि जिस तरह के हालात श्रीलंका में हैं, वहां एशिया कप आयोजित कराना ठीक नहीं लग रहा है। एशियन क्रिकेट परिषद के सदस्य ने कहा कि हम टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित करने के बारे में गंभीरता से सोच रहे हैं। इस मामले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से भी बातचीत जारी है।

2018 के बाद से नहीं हुआ है एशिया कप

एशिया कप का आयोजन पिछली बार साल 2018 में हुआ था। उसके बाद से ही कोरोना महामारी और अन्य कारणों से इसका आयोजन नहीं कराया जा सका है। ऐसे में एशियन क्रिकेट परिषद हर हाल में इस साल एशिया कप आयोजित कराना चाहती है। पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक इस टूर्नामेंट का आयोजन 27 अगस्त से श्रीलंका में होना था लेकिन वहां लगातार खराब होते जा रहे हालात की वजह से इसकी मेजबानी किसी और को मिल सकती है। हालांकि तमाम बुरे हालात के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप को श्रीलंका में ही कराए जाने के पक्ष में है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, 'हमारी पहली प्राथमिकता श्रीलंका का समर्थन करना और वहां एशिया कप खेलना है। अगर एशिया कप श्रीलंका में नहीं होता है, तो यह उनके लिए एक बहुत बड़ा  नुकसान होगा। ऑस्ट्रेलिया का हालिया श्रीलंका दौरा बिना किसी समस्या के हुआ था और पाकिस्तान की टीम भी इस समय श्रीलंका के दौरे पर है।' बता दें कि इस बार एशिया कप में छह टीमें हिस्सा लेंगी।

श्रीलंका करना चाहता है मेजबानी

तमाम मुश्किलों के बावजूद भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी खोना नहीं चाहता। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि उन्हें एशिया कप की मेजबानी करने पर पूरा भरोसा है। डी सिल्वा का कहना है कि देश में जारी मौजूदा संकट से क्रिकेट के आयोजन में कोई दिक्कत नहीं आएगी। अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका दौरे पर आई थी और जून में टी20, एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ था।

Open in app