एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी करेंगे स्टोक्स!, 2023 भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में इंग्लैंड खिताब की रक्षा करेंगे

बेन स्टोक्स ने 2019 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टीम के टी20 विश्व कप जीतने के दौरान भी वह फाइनल में स्टार रहे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 1, 2022 09:55 PM2022-12-01T21:55:33+5:302022-12-01T21:56:35+5:30

All-rounder Ben Stokes return ODIs England 50-over World Cup will defend title in 2023 held in India | एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी करेंगे स्टोक्स!, 2023 भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में इंग्लैंड खिताब की रक्षा करेंगे

विश्व कप में खेलना शानदार है, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना।

googleNewsNext
Highlightsअगला 50 ओवर का विश्व कप भारत में अक्टूबर-नवंबर 2023 में खेला जाएगा।विश्व कप में खेलना शानदार है, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना। इंग्लैंड की टीम में वायरल संक्रमण के प्रकोप के कारण बुधवार को ट्रेनिंग नहीं कर पाए।

रावलपिंडीः स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में इंग्लैंड की खिताब की रक्षा के अभियान के लिए एकदिवसीय संन्यास से वापसी की संभावना को खारिज नहीं किया है। इंग्लैंड के 31 साल के टेस्ट कप्तान स्टोक्स ने जुलाई में काम के बोझ का हवाला देते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी।

 

 लेकिन इस फैसले के पांच महीन से भी कम समय बाद उन्होंने अपनी वापसी के दरवाजे खुले रखे हैं। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ वेबसाइट ने स्टोक्स के हवाले से कहा, ‘‘क्या पता उस समय विश्व कप को लेकर मैं क्या सोच रहा हूं।’’ वह गुरुवार से यहां पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व बोल रहे थे।

स्टोक्स ने 2019 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टीम के टी20 विश्व कप जीतने के दौरान भी वह फाइनल में स्टार रहे। अगला 50 ओवर का विश्व कप भारत में अक्टूबर-नवंबर 2023 में खेला जाएगा।

स्टोक्स ने कहा, ‘‘विश्व कप में खेलना शानदार है, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना। लेकिन अभी मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा। मेरा ध्यान पूरी तरह से इस श्रृंखला (पाकिस्तान के खिलाफ) पर है।’’ स्टोक्स उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो इंग्लैंड की टीम में वायरल संक्रमण के प्रकोप के कारण बुधवार को ट्रेनिंग नहीं कर पाए।

इस दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक रॉब की ने टी20 में सफलता के बाद 50 ओवर के विश्व कप में उनकी वापसी को लेकर संपर्क किया था। उन्होंने कहा, ‘‘वह मुझे एक तरफ लेकर गया और जैसे ही उसने कहा ‘50 ओवर का विश्व कप’, मैं वहां से चला गया।’’ 

Open in app