सौरव गांगुली के बाद अब परिवार पर कोरोना अटैक, बेटी सना हुईं संक्रमित

बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली के बाद अब उनकी बेटी सना गांगुली के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई है। परिवार के तीन और सदस्य भी संक्रमित मिले हैं।

By विनीत कुमार | Published: January 5, 2022 01:04 PM2022-01-05T13:04:31+5:302022-01-05T13:14:14+5:30

After Sourav Ganguly, his daughter Sana tests Covid-19 positive | सौरव गांगुली के बाद अब परिवार पर कोरोना अटैक, बेटी सना हुईं संक्रमित

सौरव गांगुली की बेटी सना कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsसौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली कोरोना संक्रमित, पत्नी डोना की रिपोर्ट निगेटिव।गांगुली के परिवार के तीन और अन्य सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की भी खबरें हैं।गांगुली पिछले महीने कोरोना संक्रमित मिले थे, कुछ दिन पहले उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली।

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली कोरोना संक्रमित हो गई हैं। हालांकि, उनमें कोई लक्षण नहीं दिखा रहा है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे घर में आइसोलेशन में हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गांगुली के परिवार के तीन और सदस्य भी कोरोना संक्रमित मिले हैं और सभी आइसोलेशनल में हैं। 

गांगुली की पत्नी डोना की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। इससे पहले सौरव गांगुली दिसंबर में कोरोना संक्रमित हुए थे और उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गागंलु को 31 दिसंबर को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी पर वे दो सप्ताह के लिए अभी क्वारंटीन में हैं। गांगुली को अस्तपाल में कोरोना के इलाज के लिए ‘मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी’ दी गयी थी
 
इससे पूर्व गांगुली को दो और बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 2021 की शुरुआत में हृदय संबंधी कुछ समस्याओं के कारण उनकी आपात एंजियोप्लास्टी की गयी थी। उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली भी पिछले साल के शुरू में कोविड-19 से संक्रमित हो गये थे।

ओमीक्रोन से संक्रमित नहीं थे गांगुली

इलाज के दौरान यह बात सामने आई थी कि गांगुली कोविड-19 के डेल्टा प्लस स्वरूप से संक्रमित हुए थे। इसके गंभीर नहीं होने के कारण उन्हें चार दिन बाद छुट्टी दे गई थी।

बताते चलें कि कोरोना के बढ़ते हुए खतरे के बीच बीसीसीआई ने तीन अहम घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट् को टाल दिया है। इसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल है। यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से शुरू होने वाला था। इसके अलावा सी.के नायडू ट्रॉफी और वीमेन्स टी20 लीग को भी टाला गया है।

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कोविड-19 के 9,073 नए मामले आए जो सोमवार के मुकाबले 49.27 प्रतिशत अधिक है। इनमें से करीब आधे मामले राजधानी कोलकाता से रहे। राज्य में इस अवधि में 16 संक्रमितों की मौत भी दर्ज की गई है जिन्हें मिलाकर अबतक यहां महामारी से 19,810 लोगों की जान जा चुकी है। 

Open in app