IND vs NZ T20: वनडे में क्लीन स्वीप के बाद अब टी20 में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

27 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरु होगी जिसका पहला मुकाबला रांची में खेला जाएगा। भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि सीरीज में सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है। कप्तान हार्दिक के सामने ये बड़ी चुनौती होगी।

By शिवेंद्र राय | Published: January 26, 2023 10:25 AM2023-01-26T10:25:50+5:302023-01-26T10:27:24+5:30

After clean sweep in ODI Indian team will now face New Zealand in T20 | IND vs NZ T20: वनडे में क्लीन स्वीप के बाद अब टी20 में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

अब टी20 में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम

Next
Highlightsन्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज 27 जनवरी सेटीम की कमान हार्दिक पंड्या संभालेंगेरांची में खेला जाएगा पहला मुकाबला

रांची: वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें टी20 में भी न्यूजीलैंड पर अपनी बादशाहत बरकरार रखने की है। 27 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरु होगी जिसका पहला मुकाबला रांची में खेला जाएगा।

रांची में अब तक भारतीय टीम ने तीन टी20 मैच खेले हैं और इनमें से सभी में जीत हासिल की है। इस सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है इसलिए टीम की कमान हार्दिक पंड्या संभालेंगे। सूर्य कुमार यादव टीम के उपकप्तान होंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड, आंकड़े क्या कहते हैं

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अब तक 22 टी20 मुकाबले खेल चुकी है। इन 22 मुकाबलों में भारत ने 12 में जीत दर्ज की है तो वहीं 9 मैच न्यूजीलैंड ने अपने नाम किए हैं। दोनों टीमों के बाच एक मैच टाई रहा है। घर में भारतीय टीम हमेशा से अपने विरोधियों पर भारी रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड भी शानदार है। ऐसे में ऐसे में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। टीम इंडिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था इस वजह से टीम का मनोबल भी ऊंचा है।  

कैसी होगी पिच

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर कम रन बनते हैं। इस मैदान की पिच पर स्पिनर्स को मदद भी मिलती है ऐसे में भारतीय टीम कुलदीप-चहल के की जोड़ी के साथ उतर सकती है। हालांकि भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि सीरीज में सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है। कप्तान हार्दिक के सामने ये बड़ी चुनौती होगी।

टी20 सीरीज का कार्यक्रम

27 जनवरी - पहला टी 20 - रांची - शाम 7 बजे 

29 जनवरी - दूसरा टी 20 - लखनऊ - शाम 7 बजे 

1 फरवरी - तीसरा टी 20 - अहमदाबाद - शाम 7 बजे 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी है टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

Open in app