Afghanistan VS Sri Lanka 2023: दो, चार और सात जून को वनडे सीरीज, 15 सदस्यीय टीम में 21 वर्षीय तेज गेंदबाज को जगह, अफगानिस्तान टीम इस प्रकार

Afghanistan VS Sri Lanka 2023: अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में 21 वर्षीय तेज गेंदबाज अब्दुल रहमान को जगह दी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 15, 2023 05:29 PM2023-05-15T17:29:24+5:302023-05-15T17:30:33+5:30

Afghanistan VS Sri Lanka 2023 Afg include uncapped Abdul Rahman for Sri Lanka three ODI 2-4-7 june played in Hambantota see team list | Afghanistan VS Sri Lanka 2023: दो, चार और सात जून को वनडे सीरीज, 15 सदस्यीय टीम में 21 वर्षीय तेज गेंदबाज को जगह, अफगानिस्तान टीम इस प्रकार

हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में राशिद खान, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद जैसे मजबूत स्पिन दल भी शामिल हैं। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsग्रीन अफगानिस्तान वन-डे कप में शानदार प्रदर्शन किया। हिंदुकुश स्ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्व किया और दो अर्धशतक और सात विकेट लिए। 21 वर्षीय रहमान दाएं हाथ से मध्यम तेज गेंदबाजी कर सकते हैं।

Afghanistan VS Sri Lanka 2023: अफगानिस्तान ने दो जून से श्रीलंका में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अनकैप्ड ऑलराउंडर अब्दुल रहमान को टीम में शामिल किया है। 21 वर्षीय रहमान दाएं हाथ से मध्यम तेज गेंदबाजी कर सकते हैं।

ग्रीन अफगानिस्तान वन-डे कप में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने हिंदुकुश स्ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्व किया और दो अर्धशतक और सात विकेट लिए। हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में राशिद खान, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद जैसे मजबूत स्पिन दल भी शामिल हैं, ये सभी 2019 में होने वाले विश्व कप से पहले अपने 50 ओवर के कौशल को निखारने के लिए उत्सुक हैं।

अफगानिस्तान इस साल होने वाले विश्व कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुका है जबकि श्रीलंका को क्वालीफायर से गुजरना होगा जहां वह शीर्ष दो में जगह बनाकर भारत में होने वाली प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करेगा।

पिछले साल नवंबर में श्रीलंका दौरे पर गई अफगानिस्तान टीम में शामिल शाहीदुल्लाह कमाल, यामिन अहमदजई, जिया उर रहमान अकबर और गुलबदिन नैब को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में राशिद खान, मोहम्मद नबी, रहमानुल्लाह गुरबाज और नूर अहमद जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को जगह मिली है।

तीन एकदिवसीय मुकाबले हंबनटोटा में दो, चार और सात जून को खेले जाएंगे। अफगानिस्तान ने विश्व कप की तैयारी के लिए पाकिस्तान के खिलाफ भी तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला की योजना बनाई है। सितंबर में एशिया कप भी खेला जाना है जिसमें अफगानिस्तान, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, भारत और नेपाल की टीमें हिस्सा लेंगी।

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह, रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखेल, अजमतुल्लाह ओमारजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, अब्दुल रहमान, फजलहक फारूकी और फरीद अहमद मलिक।

Open in app