Afghanistan v Pakistan: अफगानिस्तान-पाकिस्तान में टक्कर, 24 मार्च से सीरीज, जानें क्या है शेयडूल और दोनों टीम के बारे में

Afghanistan v Pakistan: सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह ज़ज़ई और रहमत शाह को हटा दिया गया और अनकैप्ड सलामी बल्लेबाज सेदिकुल्ला अटल को शामिल किया है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 22, 2023 04:43 PM2023-03-22T16:43:23+5:302023-03-22T16:44:50+5:30

Afghanistan v Pakistan in UAE, 2023 march 24 first t20 Afghanistan recalled Mohammad Nabi three-match T20I series against Pakistan | Afghanistan v Pakistan: अफगानिस्तान-पाकिस्तान में टक्कर, 24 मार्च से सीरीज, जानें क्या है शेयडूल और दोनों टीम के बारे में

शारजाह में 24, 26 और 27 मार्च को खेली जाने वाली सीरीज के लिए वापस बुलाया गया है।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया है। मुहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ और अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां को भी शामिल नहीं किया है।शारजाह में 24, 26 और 27 मार्च को खेली जाने वाली सीरीज के लिए वापस बुलाया गया है।

Afghanistan v Pakistan: अफगानिस्तान और पाकिस्तान की टीम 24 मार्च से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान ने इस बार कई सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया है। इस बीच अफगानिस्तान ने अनुभवी ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी को टीम में शामिल किया है। 

एसीबी ने पुष्टि की। नबी ने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद अफगानिस्तान की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और पिछले महीने यूएई के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। 38 वर्षीय ऑलराउंडर को अब शारजाह में 24, 26 और 27 मार्च को खेली जाने वाली सीरीज के लिए वापस बुलाया गया है।

चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह ज़ज़ई और रहमत शाह को हटा दिया है और अनकैप्ड सलामी बल्लेबाज सेदिकुल्ला अटल को शामिल किया है। पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी सहित सीनियर क्रिकेटरों को अफगानिस्तान के खिलाफ 24 मार्च से शारजाह में शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से आराम दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की राष्ट्रीय चयन समिति ने ऑलराउंडर शादाब खान की अगुआई वाली टीम में सलामी बल्लेबाज मुहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ और अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां को भी शामिल नहीं किया है।

टीम में चार नए चेहरों तेज गेंदबाज इहसानुल्लाह, जमान खान और बल्लेबाज तैय्यब ताहिर और सईम अयूब को शामिल किया गया है। इसके अलावा आजम खान, फहीम अशरफ और इमाद वसीम ने टीम में वापसी की है।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान की टीमः

पाक टीम: शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मुहम्मद हारिस, मुहम्मद नवाज, मुहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सईम अयूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर, ज़मान खान। रिजर्व खिलाड़ी: अबरार अहमद, हसीबुल्लाह खान और ओसामा मीर।

अफगान टीम:राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, उस्मान गनी, सेदिकुल्ला अटल, नजीबुल्ला जादरान, अफसर जजई, करीम जनत, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, गुलबदीन नायब, शराफुद्दीन अशरफ, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान , फरीद अहमद, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी और नवीन उल हक।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान शेयडूलः

24 मार्च, पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

26 मार्च, दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

27 मार्च, तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह।

Open in app