ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच ने एक दिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी वनडे

अरोन फिंच ने अपने 145 एक दिवसीय मैचों में 54 बार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है। क्रिकेटर ने एक बयान में कहा, मैं कुछ शानदार एक दिवसीय टीमों का हिस्सा बनने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं।

By अनिल शर्मा | Published: September 10, 2022 08:25 AM2022-09-10T08:25:56+5:302022-09-10T08:31:21+5:30

Aaron Finch to retire from ODI cricket he will play his last ODI against New Zealand | ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच ने एक दिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी वनडे

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच ने एक दिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी वनडे

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के कप्तान अरोन फिंच खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।इस साल 13 एक दिवसीय पारियों में पांचवीं बार वह एक रन बनाने में नाकाम रहे। रविवार को केर्न्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 146वां और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच ने एक दिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया के 24वें पुरुष वनडे कप्तान रविवार को केर्न्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 146वां और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। फिंच ने शनिवार को कहा कि रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच के बाद प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास ले लेंगे।

अरोन फिंच ने अपने 145 एक दिवसीय मैचों में 54 बार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है। क्रिकेटर ने एक बयान में कहा, "यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार सवारी रही है।" "मैं कुछ शानदार एक दिवसीय टीमों का हिस्सा बनने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं। समान रूप से, मुझे उन सभी का आशीर्वाद मिला है जिनके साथ मैंने खेला है और कई लोग पर्दे के पीछे हैं।

फिंंच ने कहा,  "अब समय आ गया है कि एक नए लीडर को अगले विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस मुकाम तक मेरी यात्रा में मदद और समर्थन किया है।"

फिंच ने अपने संन्यास की तब घोषणा की जब वह एक दिवसीय खेल में खराब बल्लेबाजी फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की 113 रनों की जीत में दूसरी गेंद पर ही आउट हो गए। इसमें उन्होंने शून्य रन बनाए। इस साल 13 एक दिवसीय पारियों में पांचवीं बार वह एक रन बनाने में नाकाम रहे।

Open in app