रात नौ बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: November 25, 2021 09:08 PM2021-11-25T21:08:24+5:302021-11-25T21:08:24+5:30

9 pm headlines | रात नौ बजे के मुख्य समाचार

रात नौ बजे के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 25 नवंबर भाषा की अलग-अलग फाइल से बृहस्पतिवार को रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

प्रादे107 हवाईअड्डा मोदी दूसरी लीड आधारशिला

हमारी राष्ट्र भक्ति के सामने कुछ राजनीतिक दलों की स्वार्थ नीति कभी नहीं टिक सकती: मोदी

जेवर (उत्तर प्रदेश), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को नोएडा अंतरराष्ट्रीय विमानतल की आधारशिला रखी और केंद्र तथा उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर ‘‘स्वार्थ की राजनीति’’ करने का आरोप लगाते हुए उन्हें राज्य के इस पश्चिमी हिस्से के विकास को नजरअंदाज करने का दोषी ठहराया।

दि63 कांग्रेस कोविड

मृतकों का सही आंकड़ा पता करने के लिए ‘कोविड आयोग’ और ‘कोविड मुआवजा कोष’ का गठन हो: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र सरकार को कोरोना महामारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों का सही आंकड़ा पता करने के लिए ‘कोविड आयोग’ का गठन करना चाहिए और प्रभावित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की सहायता रशि देने के उद्देश्य से एक ‘कोविड मुआवजा कोष’ भी बनाना चाहिए।

वि44 चीन भारत रावत प्रतिक्रिया

चीन ने जनरल रावत की कथित टिप्पणी पर भारत के समक्ष विरोध दर्ज कराया

बीजिंग, चीन ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की चीन को ‘‘सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा’’ बताने वाली कथित टिप्पणी पर भारत के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई है। चीन के रक्षा मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

प्रादे117 मेघालय लीड कांग्रेस तृणमूल

मेघालय में कांग्रेस के 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल

शिलांग, मेघालय विधानसभा में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायक बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने यह जानकारी दी।

दि90 संसद सत्र कांग्रेस

किसान आंदोलन, महंगाई, चीन की आक्रमकता और पेगासस के मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को फैसला किया कि वह 29 नवंबर से आरंभ हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी समेत किसान संगठनों की मांगों, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग, महंगाई, सीमा पर चीन की आक्रमकता और पेगासस जासूसी प्रकरण जैसे मुद्दों को दोनों सदनों में उठाते हुए सरकार को घेरेगी।

दि76 अदालत खुर्शीद लीड किताब

अदालत ने खुर्शीद की किताब के प्रकाशन, बिक्री पर रोक लगाने संबंधी याचिका खरिज की

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘‘सनराइज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन आवर टाइम्स’’ के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने का अनुरोध करने वाली याचिका बृहस्पतिवार को खारिज करते हुए कहा कि अगर लोग ‘‘इतना संवेदनशील महसूस’’ कर रहे हैं तो वह क्या कर सकता है।

प्रादे110 हरियाणा सुरजेवाला एचपीएससी

एसपीएससी भर्ती घोटाला: सुरजेवाला ने स्वतंत्र जांच की मांग उठायी, आरोपियों को मुख्यमंत्री का संरक्षण मिलने का आरोप लगाया

चंडीगढ़, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार को हरियाणा में ''डेंटल सर्जन'' की भर्ती में कथित घोटाले की स्वतंत्र जांच की मांग उठायी और कहा कि इस मामले में ''सत्ता के उच्च पदों पर बैठे लोगों की भूमिका'' को सामने लाना जरूरी है।

प्रादे126 महाराष्ट्र परमबीर अपराध शाखा

पुलिस ने परमबीर सिंह से करीब सात घंटे पूछताछ की

मुंबई, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह बृहस्पतिवार को मुंबई पुलिस के समक्ष पेश हुए और उनसे करीब सात घंटे तक पूछताछ की गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अर्थ62 आईटी लीड डेटा सुरक्षा

प्रौद्योगिकी से जुड़ा नया कानूनी ढांचा आएगा, डेटा सुरक्षा विधेयक इस दिशा में पहला कदम: चंद्रशेखर

नयी दिल्ली, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में प्रौद्योगिकी और इंटरनेट को लेकर एक नया एवं आधुनिक कानूनी ढांचा आएगा और डेटा सुरक्षा विधेयक इस दिशा में पहला कदम है।

खेल31 खेल बैडमिंटन लीड भारत इंडोनेशिया

सिंधू और प्रणीत इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत हारे

बाली, शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधू और बी साई प्रणीत ने गुरूवार को यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया लेकिन पूर्व चैम्पियन किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गये।

खेल18 खेल लीड भारत

अय्यर और जडेजा ने भारत के नाम किया पहला दिन

कानपुर, श्रेयस अय्यर ने अपने पदार्पण मैच में ही छाप छोड़कर नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और रविंद्र जडेजा के साथ अटूट शतकीय साझेदारी निभायी जिससे भारत ने काइल जैमीसन के झटकों से उबरकर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार को यहां चार विकेट पर 258 रन बनाये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app