ब्रेकिंग न्यूज: कोरोना के चलते अब टेस्ट सीरीज को करना पड़ा स्थगित, फैंस को लगा एक और झटका

एक ओर 8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ एक बार फिर क्रिकेट की बहाली होने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आई है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 23, 2020 02:03 PM2020-06-23T14:03:51+5:302020-06-23T14:27:17+5:30

New Zealand's tour of Bangladesh postponed amid coronavirus pandemic | ब्रेकिंग न्यूज: कोरोना के चलते अब टेस्ट सीरीज को करना पड़ा स्थगित, फैंस को लगा एक और झटका

न्यूजीलैंड-बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज को स्थगित कर दिया गया है।

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज रद्द।कोरोना के चलते लिया गया बड़ा फैसला।हाल ही में बांग्लादेशी खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव।

कोरोना के चलते फैंस को एक और बड़ा झटका लगा है। इस संक्रमण के चलते बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज को स्थगित कर दिया गया है। इस श्रृंखला में 2 मुकाबले खेले जाने थे।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, "कोरोना महामारी के परिदृश्य में अगस्त 2020 में एक पूर्ण क्रिकेट श्रृंखला की मेजबानी करना तैयारी चुनौतीपूर्ण होगा और हम खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और संबंधित हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के साथ रिस्क नहीं ले सकते।"

उन्होंने कहा, ‘‘इन हालात में बीसीबी और एनजेडसी (न्यूजीलैंड क्रिकेट) का माना है कि सर्वश्रेष्ठ यही है कि श्रृंखला को स्थगित कर दिया जाए। हम महसूस कर सकते हैं कि यह दोनों टीमों के खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए बेहद निराशाजनक होगा। दोनों देशों के प्रशंसक भी निराश होंगे लेकिन एनजेडसी को इस फैसले के पीछे की स्थिति को समझने के लिए धन्यवाद देना होगा।’’

मशरफे मुर्तजा समेत दो अन्य बांग्लादेशी क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।
मशरफे मुर्तजा समेत दो अन्य बांग्लादेशी क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

कोरोना संक्रमित पाए जा चुके मशरफे मुर्तजा: अगस्त-सितंबर के बीच न्यूजीलैंड-बांग्लादेश के बीच ये टेस्ट सीरीज खेली जानी थी, लेकिन कोरोना की वजह से इसे फिलहाल टाल दिया गया है। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि वनडे कप्तान तमीम इकबाल के भाई भी इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं गेंदबाज नजमुल इस्लाम भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

8 जुलाई से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली: वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद सोमवार को 14 दिन का अनिवार्य पृथक-वास पूरा कर लिया और अब वह अपने आपस में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलकर अगले महीने होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी करेगी।

8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।
8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।

दौरे पर 11 रिजर्व खिलाड़ी: वेस्टइंडीज की टीम नौ जून को विशेष विमान से मैनचेस्टर पहुंची थी और तभी से उसके खिलाड़ी ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान और उससे जुड़े होटल में पृथक-वास पर थे। वेस्टइंडीज 25 सदस्यीय टीम लेकर यहां आया है जिसमें 11 रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं ताकि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने या कोविड-19 से संक्रमित होने की स्थिति में उसकी जगह तुरंत ही नए खिलाड़ी को टीम में लिया जा सके। 

21 दिन में 3 टेस्ट: कैरेबियाई टीम अब अपने आपस में ही तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच आठ जुलाई से एजेस बॉउल में खेला जाएगा जबकि दूसरा (16 से 20 जुलाई) और तीसरा (24 से 28 जुलाई) टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में होंगे। इस तरह से तीनों टेस्ट मैच 21 दिन के अंदर खेले जाएंगे। 

Open in app