World Cup: डु प्लेसिस ने विलियम्सन के खिलाफ DRS नहीं लेने पर कही ये बात, न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी 4 विकेट से हार

फाफ डुप्लेसिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले को गंवाने के बाद बुधवार को यहां कहा कि केन विलियम्सन की शानदार बल्लेबाजी ने दोनों टीमों में बड़ा अंतर पैदा किया।

By भाषा | Published: June 20, 2019 03:46 PM2019-06-20T15:46:02+5:302019-06-20T16:16:09+5:30

New Zealand vs South Africa: Kane Williamson non-review wasn't the turning point, says Faf du Plessis | World Cup: डु प्लेसिस ने विलियम्सन के खिलाफ DRS नहीं लेने पर कही ये बात, न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी 4 विकेट से हार

World Cup: डु प्लेसिस ने विलियम्सन के खिलाफ DRS नहीं लेने पर कही ये बात, न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी 4 विकेट से हार

googleNewsNext
Highlightsडुप्लेसिस ने कहा विलियम्सन की शानदार बल्लेबाजी ने दोनों टीमों में बड़ा अंतर पैदा किया।न्यूजीलैंड ने बुधवार को साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया।

बर्मिघम, 20 जून। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले को गंवाने के बाद बुधवार को यहां कहा कि केन विलियम्सन की शानदार बल्लेबाजी ने दोनों टीमों में बड़ा अंतर पैदा किया।

बुधवार को खेले गये मुकाबले में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद कप्तान विलियम्सन के नाबाद शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराकर अंतिम चार के दरवाजे उसके लिये लगभग बंद कर दिये। इस जीत के साथ पिछली बार की उपविजेता न्यूजीलैंड पांच मैचों में नौ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि दक्षिण अफ्रीका छह मैचों में तीन अंक के साथ 10 टीमों में आठवें स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट पर 241 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। कठिन पिच पर विलियम्सन कप्तानी पारी खेलते हुए 138 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैच के बाद डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘केन ने शानदार पारी खेली, आपको भी पता है। शायद दोनों टीमों के बीच यही अंतर था, सिर्फ एक खिलाड़ी ने लगभग पारी की शुरूआत से आखिर तक बल्लेबाजी की।’’

दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान ने कहा, ‘‘आपको कोई ऐसा खिलाड़ी चाहिए होता है लेकिन हमारी टीम में कोई यह नहीं कर सका।’’ दक्षिण अफ्रीका के पास हालांकि विलियम्सन को आउट करने का मौका था लेकिन टीम ने डीआरएस नहीं लेकर उसे गंवा दिया। इमरान ताहिर की गेंद विलियम्सन के बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के दस्ताने में चली गयी थी लेकिन डुप्लेसिस ने डीआरएस नहीं लिया। डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैं उस समय काफी दूर खड़ा था। डि कॉक सबसे करीब थे जिन्हें यह पता नहीं चला। वैसे भी मुझे नहीं लगता कि उस कारण मैच जीता या हारा गया।’’

Open in app