New Zealand to travel with 20-member squad to T20 World Cup in India | न्यूजीलैंड 20 खिलाड़ियों संग T20 वर्ल्ड कप में चाहता है उतरना, जानिए क्या है वजह?
न्यूजीलैंड टी20 रैंकिंग में इस वक्त छठे पायदान पर है।

Highlightsटी20 विश्व कप की तैयारी में कीवी टीम।20 खिलाड़ियों के साथ टी20 वर्ल्ड कप में उतर सकती है न्यूजीलैंड।नए खिलाड़ियों को भी साथ ले जाना चाहती है टीम।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि उनकी टीम कोरोना महामारी से पैदा हुई चुनौतियों के चलते भारत में इस साल टी20 विश्व कप के लिए 20 सदस्यीय टीम लेकर आ सकती है। न्यूजीलैंड की टीम चाहती है कि भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी जाएं, जिन्होंने अब तक पदार्पण भी नहीं किया है।

आईसीसी खिलाड़ियों की संख्या को लेकर कर सकती है विचार

आम तौर पर कोरोना महामारी के बीच टीमें 15 या 16 खिलाड़ी लेकर दौरा कर रहीं हैं। हालांकि आईसीसी इस बार खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर सकती है, क्योंकि रिप्लेसमेंट के लिए भी क्वारंटाइन पूरा करना होगा।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड टीम की छवि को चाहते हैं सुधारना

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने ‘स्टफ डॉट कॉम डॉट एनजेड’ से कहा, ‘‘इस समय कोरोना की जो स्थिति है और जिस तेजी से परिदृश्य बदल रहा है , हम 20 खिलाड़ियों को लेकर दौरा कर सकते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इससे टीम संतुलन बनाए रखने में भी मदद मिलेगी। ऐसी संभावना है कि विश्व कप के लिये ऐसे खिलाड़ियों का चयन हो जाए जो टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिये अभी तक नहीं खेले हों।’’ टी20 विश्व कप अक्टूबर नवंबर में भारत में होगा। न्यूजीलैंड को सोमवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 शृंखला खेलनी है।

Web Title: New Zealand to travel with 20-member squad to T20 World Cup in India

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे