ड्रॉ के बाद ट्रॉफी हुई साझा, न्यूजीलैंड की रग्बी टीम ने आईसीसी के बाउंड्री गिनने के नियम पर साधा निशाना

विश्व कप-2019 में नियमित ओवर और फिर सुपर ओवर में भी मुकाबला टाई रहने के बाद नतीजे के लिए इस नियम का सहारा लिया गया था।

By भाषा | Published: July 28, 2019 09:25 PM2019-07-28T21:25:59+5:302019-07-28T21:25:59+5:30

New Zealand Rugby Team Takes Cheeky Jibe At ICC Rule That Decided World Cup Winners | ड्रॉ के बाद ट्रॉफी हुई साझा, न्यूजीलैंड की रग्बी टीम ने आईसीसी के बाउंड्री गिनने के नियम पर साधा निशाना

ड्रॉ के बाद ट्रॉफी हुई साझा, न्यूजीलैंड की रग्बी टीम ने आईसीसी के बाउंड्री गिनने के नियम पर साधा निशाना

googleNewsNext

न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय रग्बी टीम ऑल ब्लैक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ड्रॉ के बाद फ्रीडम कप बरकार रखने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के बाउंड्री गिनने के नियम पर निशाना साधा। इंग्लैंड ने 14 जुलाई को लॉर्ड्स पर फाइनल में न्यूजीलैंड से अधिक बाउंड्री लगाने के कारण अपना पहला क्रिकेट विश्व कप खिताब जीता। नियमित ओवर और फिर सुपर ओवर में भी मुकाबला टाई रहने के बाद नतीजे के लिए इस नियम का सहारा लिया गया था।

मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने हालांकि इस नियम की काफी आलोचना की थी। यहां वेस्टपैक स्टेडियम में न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय रग्बी टीम और दक्षिण अफ्रीका स्प्रिंगबोक्स के बीच फ्रीडम कप का फाइनल ड्रॉ रहने के बाद आल ब्लैक्स टीम ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘वेलिंगटन में बाउंड्री नहीं गिनी गई। यह ड्रॉ है। एतिहासिक मुकाबले के लिए स्प्रिंगबोक्स को धन्यवाद। न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका।’’ फ्रीडम कप में फाइनल 16-16 से ड्रॉ रहने के बाद दोनों टीमों ने ट्रॉफी साझा की थी।

Open in app