खत्म नहीं हो रही है आईपीएल की मुश्किलें, इंग्‍लैंड के बाद अब न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों के खेलने पर बना सस्पेंस

IPL 2021 New Zealand players: आईपीएल को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। जल्द ही टूर्नामेंट के नए वेन्यू की खबर सामने आने की उम्मीद है।

By अमित कुमार | Published: May 12, 2021 09:53 PM2021-05-12T21:53:35+5:302021-05-12T21:53:35+5:30

New Zealand players unlikely to play in rescheduled IPL 2021 | खत्म नहीं हो रही है आईपीएल की मुश्किलें, इंग्‍लैंड के बाद अब न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों के खेलने पर बना सस्पेंस

केन विलियमसन। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ 18 जून से साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है।इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त होने वाला है।ऐसे में कीवी खिलाड़ियों का आईपीएल में हिस्सा लेना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

IPL 2021 New Zealand players: भारत में कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को आधे पर रोक दिया गया था। आईपीएल के 14वें सीजन को 29 मैच बाद ही टालना पड़ा। अब इसे दोबारा किये जाने पर चर्चाएं की जा रही है। लेकिन दोबारा आईपीएल शुरू होने के बाद कई खिलाड़ी इस लीग में खेलते नजर नहीं आएंगे।

दरअसल सितंबर के महीने न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ यूएई में सीरीज खेलेगी, जिस वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्‍तान केन विलियमसन, मुंबई इंडियंस के स्‍टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट सहित कई कीवी खिलाड़ी आईपीएल में नजर नहीं आएंगे। वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगर आईपीएल के बचे हुए मैच इस साल नये सिरे से आयोजित होते हैं तो इंग्लैंड के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे ।

ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने यह जानकारी दी । ऐसे में इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ियों से भरी राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सबसे अधिक प्रभावित होगी। आईपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद लीग पिछले सप्ताह अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गई । अब इसे या तो सितंबर के आखिर में टी20 विश्व कप से पहले या नवंबर के मध्य में आयोजित किया जा सकता है ।

बता दें कि न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के स्थगित होने के बाद मालदीव में पृथकवास पर रह रहे कप्तान केन विलियमसन और अन्य कीवी क्रिकेटर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये इस सप्ताहांत इंग्लैंड रवाना हो सकते हैं। विलियमसन, मिशेल सैंटनर, काइल जेमीसन और फिजियो टॉकी सिमसेक अभी मालदीव में पृथकवास पर हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला दो जून से शुरू होनी है।

Open in app