न्यूजीलैंड ने पाक दौरा किया रद्द, सीरीज के लिए पीसीबी ने श्रीलंका और बांग्लादेश से किया संपर्क, जवाब नहीं मिला...

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: September 19, 2021 06:13 PM2021-09-19T18:13:53+5:302021-09-19T18:16:02+5:30

न्यूजीलैंड की 33 सदस्यीय टीम शनिवार की शाम इस्लामाबाद से चार्टर्ड फ्लाइट में दुबई के लिये रवाना हुई।

New Zealand canceled tour Pakistan PCB contacted Sri Lanka and Bangladesh series did not get reply | न्यूजीलैंड ने पाक दौरा किया रद्द, सीरीज के लिए पीसीबी ने श्रीलंका और बांग्लादेश से किया संपर्क, जवाब नहीं मिला...

न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंची थी।

Next
Highlightsन्यूजीलैंड टीम ने सुरक्षा के खतरे का हवाला देते हुए क्रिकेट दौरा रद्द कर दिया था। टीम को इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे। कड़ी सुरक्षा के बीच पिंडी स्टेडियम में कुछ अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था।

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के द्वारा दौरे को रद्द करने बाद अपने देश में संक्षिप्त सीरीज के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश से संपर्क किया लेकिन दोनों देशों के खिलाड़ियों की पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण किसी सीरीज की योजना पर बात नहीं बन सकी।

 

 पीसीबी के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) वसीम खान ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पाकिस्तान में खेलने की इच्छा जतायी, लेकिन उनके पास अपनी टीम भेजने के लिए बहुत कम समय था। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे अध्यक्ष ने उनसे बात की और एक छोटे दौरे की संभावना के बारे में पूछा जिस पर उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। दोनों बोर्ड ने हालांकि बताया कि उनके लिए अपनी पहले से ही सुनिश्चित योजनाओं को बदलना बहुत मुश्किल है और उनके कुछ खिलाड़ी भी देश से बाहर है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने मजबूत इच्छा दिखाई लेकिन समय की कमी के कारण उनके लिए एक दौरा करना संभव नहीं था। उनके पास विश्व कप (टी20) से पूर्व की अपनी योजनाएं है।’’ न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी में खेले जाने वाले शुरुआती एकदिवसीय से कुछ घंटे पहले सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए शुक्रवार को अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था।

टीम इसके बाद इस्लामाबाद से चार्टर्ड विमान से दुबई पहुंच चुकी हैं। वसीम खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टी20 कप मैच के बहिष्कार की किसी भी संभावना से इनकार किया, लेकिन यह स्पष्ट किया कि उनका मानना है कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट का अनादर किया है और उनके एकतरफा दौरे को छोड़ना किसी जख्म की तरह है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम विश्व क्रिकेट में एक वास्तविक समस्या का सामना कर रहे हैं। अगर ऐसे कथित खतरों पर सरकार से या खुफिया स्तर पर चर्चा नहीं की जा सकती है तो भविष्य में और टीमें एकतरफा फैसले के साथ दौरे छोड़ सकती हैं।’’ उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस भेदभाव के मुद्दे को उठाएगा। उनके अनुसार सभी सदस्य देशों के लिए एक समान नियम होने चाहिये। 

Web Title: New Zealand canceled tour Pakistan PCB contacted Sri Lanka and Bangladesh series did not get reply

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे