New Zealand announces squad for 5-match t20i series vs India, Kane Williamson Returns, Hamish Bennett recalled | IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित की टीम, चार स्टार खिलाड़ियों को चोट की वजह से मौका नहीं, जानें पूरी टीम
न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित की टीम

Highlightsन्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया अपनी टीम का ऐलानहामिश बेनेट की लगभग तीन साल बाद हुई वापसी, कप्तान केन विलियम्सन भी लौटे

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 24 जनवरी से शुरू हो इस सीरीज के लिए किवी टीम की कमान केन विलियम्सन को सौंपी गई है, जो करीब एक साल बाद अपना पहला टी20 मैच खेलेंगे। 

वहीं तीन स्टार तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लोकी फर्ग्युसन और स्टार ऑलराउंडर जेम्स नीशम को चोटिल होने की वजह से टीम में जगह नहीं मिली है। कई स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से तेज गेंदबाज हामिश बेनेट की न्यूजीलैंड टीम में करीब तीन साल बाद वापसी हुई है। 

हामिश बेनेट की तीन साल बाद किवी टीम में वापसी

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बेनेट ने न्यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी मैच 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। एक टेस्ट और 16 वनडे खेल चुके बेनेट को अभी अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करना बाकी है। 

तीन गेंदबाजों के अलावा जिन अन्य खिलाड़ियों को चोटिल होने की वजह से मौका नहीं दिया गया है उनमें टॉम लैथम, सेठ रांस, डग ब्रेसवेल, विल यंग और एडम मिल्ने शामिल हैं। 

केन विलियम्सन एक साल बाद खेलेंगे टी20 मैच

वहीं पिछले साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ हिप इंजरी की वजह से टी20 टीम से बाहर रहे कप्तान केन विलियम्सन की टीम में वापसी हुई है। साथ ही बल्लेबाज टिम ब्रूस और कोलिन डि ग्रैंडहोम को भी चुना गया है।

डि ग्रैंडहोम ऑकलैंड में खेले जाने वाले पहले दो मैचों में और हैमिल्टन में होने वाले तीसरे मैच में खेलेंगे, जबकि ब्रूस चौथे और पांचवें मैच में खेलेंगे।  

वहीं घरेलू टी20 मैच के दौरान चोटिल हुए ऑलराउंडर जेम्स नीशम को भी इस सीरीज में नहीं चुना गया है, हालांकि उन्हें भारत ए के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड ए टीम में चुना गया है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 24 जनवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा, जबकि आखिरी मैच 2 फरवरी को माउंट मैंउगनुई में खएल जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्रूस (चौथे-पांचवें मैच के लिए), कोलिन डि ग्रैंड होम (पहले तीन मैचों के लिए), मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगलेइजन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, मिशेल सैंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी।

Web Title: New Zealand announces squad for 5-match t20i series vs India, Kane Williamson Returns, Hamish Bennett recalled
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे