न्यूजीलैंड ने किया श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, स्पिनरों पर जताया भरोसा

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने पहले दौर के मुकाबले के लिए सोमवार को चुनी टीम में स्पिनरों पर भरोसा जताया है।

By भाषा | Published: July 29, 2019 10:58 AM2019-07-29T10:58:51+5:302019-07-29T10:58:51+5:30

new zealand announce 15 members squad for test series against sri lanka | न्यूजीलैंड ने किया श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, स्पिनरों पर जताया भरोसा

न्यूजीलैंड ने किया श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड ने श्रीलंका में होने वाली दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय टीम में चार स्पिनरों को शामिल किया है।स्पिनरों पर अधिक भरोसा जताने के कारण मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे तेज गेंदबाजों को टीम में जगह नहीं मिली है।न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने से होने वाली 2 मैचों की सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी।

वेलिंगटन, 29 जुलाई। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने पहले दौर के मुकाबले के लिए सोमवार को चुनी टीम में स्पिनरों पर भरोसा जताया है। कोच गैरी स्टीड ने श्रीलंका में होने वाली दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय टीम में चार स्पिनरों को शामिल किया है।

दोनों टीमें इस श्रृंखला के साथ 2021 तक चलने वाली नई विश्व चैंपियनशिप में पदार्पण करेंगी। स्टीड ने श्रीलंका की पिचों के स्पिनरों के अनुकूल होने की उम्मीद के साथ टीम में ऐजाज पटेल, विल समरविले, मिशेल सेंटनर और टाड एस्टल को जगह दी है।

स्पिनरों पर अधिक भरोसा जताने के कारण मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे तेज गेंदबाजों को टीम में जगह नहीं मिली है। स्टीड ने ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, नील वैगनर और कोलिन डि ग्रैंडहोम को टीम में शामिल किया है। बहुप्रतीक्षित टेस्ट चैंपियनशिप में नौ देश घरेलू और विरोधी के मैदान पर होने वाली श्रृंखलाओं के आधार पर खेलेंगे और जून 2021 में लार्ड्स में होने वाले खिताबी मुकाबले में जगह बनाने की कोशिश करेंगे।

टीम इस प्रकार है : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, जीत रावल, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वाटलिंग, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टॉड एस्टल, टिम साउदी, विल समरविले, नील वैगनर, ऐजाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट।

Open in app