New decade, new RCB: Royal Challengers Bangalore unveil new logo ahead of IPL 2020 | IPL 2020 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया लोगो आया सामने, देखें क्या हुआ बदलाव
IPL 2020 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया लोगो आया सामने, देखें क्या हुआ बदलाव

Highlightsरॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के 13वें सीजन से पहले अपना लोगो बदल लिया है।आरसीबी का नया लोगो 14 फरवरी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने 13वें सीजन से पहले अपना लोगो बदल लिया है। आरसीबी का नया लोगो 14 फरवरी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया।

बता दें कि आरसीबी ने दो दिन पहले अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स से प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो हटा दी थी। इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने इंस्टाग्राम से पुरानी पोस्ट भी हटा दी थी। सोशल मीडिया अकाउंट से फोटो हटाने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि टीम का नाम बदल सकती है, लेकिन टीम ने सिर्फ अपने लोगो बदला है।

आरसीबी ने कहा कि नए लोगो में शेर के प्रतीक का इस्तेमाल किया गया है और यह टीम के भयमुक्त तथा उन्मुक्त रवैये को प्रतिबिंबित करता है। इस मौके पर आरसीबी के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने कहा, ‘‘लोगो में शामिल किए गए प्रतीक आरसीबी की ताकत रहे प्रशंसकों को लगातार मनोरंजन मुहैया कराने की प्रतिबद्धता हैं।’’

हालांकि आरसीबी के लोगो पर नजर डालें तो दोनों कुछ खास अंतर नहीं दिख रहा है। आरसीबी के पुराने लोगो में भी शेर था, जो नए लोगों में है। नए लोगो में शेयर को क्राउन पहने दिखाया गया है।

बता दें कि आरसीबी ने 2008 से 2019 तक आईपीएल के सभी सीजन में भाग लिया है, लेकिन टीम अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। अब इस बार टीम नए दशक में नई तैयारी के साथ उतर रही है। इस बार के आईपीएल में आरसीबी ने मुथूट फिनकॉर्प के साथ करार किया है, जो तीन साल के लिए किया गया है।

Read in English

Web Title: New decade, new RCB: Royal Challengers Bangalore unveil new logo ahead of IPL 2020
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे