Navjot Singh Sidhu accepts Imran Khan's invitation to attend oath ceremony | इमरान खान ने खुद फोन कर बुलाया पाकिस्तान, सिद्धू ने शपथग्रहण में जाने को लेकर दिया ये जवाब
नवजोत सिंह सिद्धू

चंडीगढ़, 11 अगस्त। पाकिस्तान में नई सरकार के गठन और शपथग्रहण की तारीफ बढ़ती जा रही है और इसके लिए अब 18 अगस्त का दिन तय किया गया है। इस कार्यक्रम में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील गावस्कर और कपिल देव को बुलाया गया है। पंजाब सरकार के मंत्री सिद्धू पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं।

सिद्धू ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कार्यालय को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने की अपनी इच्छा से अवगत करा दिया है। पंजाब सरकार ने भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किए जाने की पुष्टि की है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है। इसके अलावा इमरान खान ने खुद फोन कर सिद्धू को अपने प्रधानमंत्री पद की शपथग्रहण समारोह के लिए बुलाया है। जिसे सिद्धू ने स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने टीम इंडिया की ओर से इमरान खान की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ कई मैच खेले हैं। सिद्धू ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि इमरान खान ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष के सचिवालय ने मुझे इस्लामाबाद में 18 अगस्त को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

बता दें कि 13 अगस्त को नए सांसदों को शपथ दिलवाई जाएगी। इसके लिए पाकिस्तान के राष्ट्रपति महमून हुसैन के 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सेशन बुलाया है। पीटीआई ने इसी हफ्ते सोमवार को इमरान खान को अपना संसदीय नेता चुन लिया था और अगले प्रधानमंत्री के तौर पर नामांकित किया था।

पिछले महीने 25 तारीख को नेशनल असेंबली के लिए पाकिस्तान में हुए चुनाव में पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और उसने 116 सीटें जीती। पाकिस्तान के जियो न्यूज के मुताबिक इमरान खान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को देखते हुए राष्ट्रपति महमून हुसैन ने स्कॉटलैंड का अपना दौरा भी रद्द कर दिया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 342 सासंदों वाले संसद में 172 सांसदों का समर्थन जरूरी है। माना जा रहा है कि इस चुनाव में 28 निर्दलिय इमरान को अपना समर्थन दे सकते हैं। पाकिस्तान के संसद में 70 सीटें मनोनीत होती हैं।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे