आईपीएल 2020 में नहीं नजर आएंगे मुस्तफिजुर रहमान, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने नहीं दी एनओसी

Mustafizur Rahman: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल 2020 में खेलते नजर नहीं आएंगे, क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें एनओसी नहीं दी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 5, 2020 12:10 PM2020-09-05T12:10:28+5:302020-09-05T12:10:28+5:30

Mustafizur Rahman Denied NOC to Play in IPL 2020 | आईपीएल 2020 में नहीं नजर आएंगे मुस्तफिजुर रहमान, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने नहीं दी एनओसी

मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2020 में खेलने के लिए बीसीबी से नहीं मिली एनओसी (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsमुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2020 में खेलने के लिए बीसीबी से खेलने की एओसी नहीं मिलीमुस्तफिजुर रहमान को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अक्टूबर में श्रीलंका के दौरे पर जाना है

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2020 में हिस्सा लेने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) नहीं दिया है। दो टीमों कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस ने रहमान में दिलचस्पी दिखाई थी। 

कोलकाता जहां अपने चोटिल गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह मुस्तफिजुर को लेना चाहता था तो वहीं मुंबई लसिथ मलिंगा की जगह इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को उतारना चाहता था।

बीसीबी ने नहीं दी मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल खेलने के लिए एनओसी

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के साथ प्रतिबद्धताओं को देखते हुए मुस्तफिजुर को एनओसी देने से इनकार कर दिया। बीसीबी ने मुस्तफिजुर को एनओसी इसलिए नहीं दिया क्योंकि वह 24 अक्टूबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम के साथ श्रीलंका के दौरे पर जाएंगे।

इससे पहले मुस्तफिजुर ने पिछले साल आईपीएल नीलामी में अपना नाम रखा था, लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था। हालांकि, बीसीबी ने चोट से जुड़ी चिंताओं को देखते हुए रहमान को टी20 लीग नहीं खेलने की सलाह दी थी।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस चेयरमैन अकरम खान ने कहा, 'हां, उनके (मुस्तफिजुर) के पास आईपीएल से एक ऑफर था, लेकिन हमने उन्हें एनओसी नहीं दी क्योंकि हमारा श्रीलंका का दौरा आ रहा है।'

मुस्तफिजुर रहमान ने आईपीएल 2016 में किया था डेब्यू

मुस्तफिजुर अब तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ किया था और 17 मैचों में 16 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्हें  मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया था लेकिन उनका प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं रहा और वह दो सीजन में केवल 8 मैच खेले और 7 विकेट ही ले सके।

मु्स्तफिजुर को शामिल करने में नाकाम रहने के बाद मुंबई इंडियंस ने मलिंगा के रिप्लेसमेंट के तौर पर जेम्स पैटिनसन को शामिल किया था जबकि केकआर ने अब तक गर्नी की जगह लेने वाले खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है। मुस्तफिजुर के श्रीलंका दौरे के लिए होने वाले बीसीबी के रेशिडेंशियल कैंप का हिस्सा बनने की संभावना है।

Open in app