Mumbai vs Bangalore Virat Kohli First Ever Captain To Scored 6000 Runs In T20 | IPL 2021: बतौर कप्तान विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले पहले बने पहले खिलाड़ी
विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsआरसीबी ने शुरुआती दो विकेट जल्दी गंवा दिए।कप्तान विराट कोहली ने ग्लेन मैक्सवेल संग मिलकर टीम को संभाला।कप्तान विराट कोहली ने ग्लेन मैक्सवेल संग मिलकर टीम को संभाला।

MI vs RCB, 1st Match, Indian Premier League 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल के पहले मुकाबले में ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली बतौर कप्तान टी-20 क्रिकेट में 6000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अपनी पारी में 22वां रन बनाते ही विराट कोहली ने यह मुकाम हासिल कर लिया। 

हर्षल पटेल हैट्रिक से चूक गये लेकिन उनके पांच विकेट के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने अच्छी वापसी करके मुंबई इंडियन्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन मैच में नौ विकेट पर 159 रन ही बनाने दिये। पटेल ने चार ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। मुंबई के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी विश्लेषण है। 

उनके अलावा मोहम्मद सिराज (चार ओवर 22 रन) और काइल जेमीसन (27 रन देकर एक) ने भी कसी गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (35 गेंदों पर 49, चार चौके, तीन छक्के) तथा सूर्यकुमार यादव (23 गेंदों पर 31, चार चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिये 70 रन जोड़कर मुंबई को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया, लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने इसके बाद क्षेत्ररक्षकों से मदद न मिलने के बावजूद बल्लेबाजों को दबाव में रखा। 

आखिरी चार ओवरों में केवल 25 रन बने। पटेल ने पारी के अंतिम ओवर में केवल एक रन दिया और तीन विकेट लिये। मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा (15 गेंदों पर 19) ने चौथे ओवर में गेंद संभालने वाले युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 41 रन) पर छक्का लगाया लेकिन इसके तुरंत बाद लिन के साथ असमंजस में रहने के कारण वह रन आउट हो गये। 

Web Title: Mumbai vs Bangalore Virat Kohli First Ever Captain To Scored 6000 Runs In T20

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे