Mumbai vs Bangalore Krunal Pandya bat broken by Kyle Jamieson thunderbolt yorker | काइल जैमीसन ने फेंकी इतनी तेज गेंद कि टूट गया क्रुणाल पंड्या का बल्ला, मैदान पर ये नजारा देख विराट कोहली-रोहित शर्मा भी रह गए हैरान
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsजैमीसन को आईपीएल 2021 की नालामी में आरसीबी की टीम ने साढ़े 15 करोड़ रुपए में खरीदा था।अपने पहले मैच में ही जैमीसन ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है।आरसीबी को उम्मीद होगी कि जैमीसन इस तरह का प्रदर्शन आगे भी जारी रखने की कोशिश करें।

MI vs RCB, 1st Match, Indian Premier League 2021: आरसीबी के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने अपना मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया। इस मैच में काइल जैमीसन ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट हासिल किया। लेकिन इस दौरान उनकी एक गेंद इतनी तेज थी जिसने क्रुणाल पंड्या का बल्ला तोड़ दिया। 

दरअसल, जैमीसन ने अपने आखिरी ओवर में एकदम सटीक यॉर्कर गेंद डाली, जिस पर क्रुणाल पंड्या अपना बल्ला सामने लाए हालांकि, ये गेंद फ्री हिट थी क्योंकि इससे पहले वाली बॉल नो-बॉल थी। लेकिन इस गेंद पर पंड्या के हाथ में बल्‍ले का सिर्फ हैंडल रह गया जबकि बल्‍ला टूटकर लेग साइड पर जा गिरा। मैदान पर यह दृश्य देखकर विराट कोहली और रोहित शर्मा भी हैरान नजर आए।

हर्षल पटेल हैट्रिक से चूक गये लेकिन उनके पांच विकेट के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने अच्छी वापसी की। पटेल ने पांच विकेट लिए। मुंबई के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी विश्लेषण है। उनके अलावा मोहम्मद सिराज (चार ओवर 22 रन) और काइल जेमीसन (27 रन देकर एक) ने भी कसी गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (35 गेंदों पर 49, चार चौके, तीन छक्के) तथा सूर्यकुमार यादव (23 गेंदों पर 31, चार चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिये 70 रन जोड़कर मुंबई को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया, लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने इसके बाद क्षेत्ररक्षकों से मदद न मिलने के बावजूद बल्लेबाजों को दबाव में रखा। 

आखिरी चार ओवरों में केवल 25 रन बने। पटेल ने पारी के अंतिम ओवर में केवल एक रन दिया और तीन विकेट लिये। मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा (15 गेंदों पर 19) ने चौथे ओवर में गेंद संभालने वाले युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 41 रन) पर छक्का लगाया लेकिन इसके तुरंत बाद लिन के साथ असमंजस में रहने के कारण वह रन आउट हो गये। 

अब लिन पर जिम्मेदारी थी और उन्होंने सूर्यकुमार के साथ पारी संवारने का बीड़ा उठाया। चहल और शाहबाज अहमद पर छक्के जड़कर उन्होंने आरसीबी के स्पिन आक्रमण को कुंद करने का प्रयास किया। सूर्यकुमार का काइल जेमीसन की लेग स्टंप पर पिच करायी गयी गेंद पर लगाया गया छक्का दर्शनीय था लेकिन गेंदबाज ने तुरंत ही उन्हें विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच करा दिया। 

अमूमन पावरप्ले में गेंदबाजी करने वाले वाशिंगटन सुंदर ने 13वें ओवर में गेंद संभाली और अपने पहले ओवर में लिन का हवा में लहराता कैच लेकर उन्हें अर्धशतक पूरा करने से रोका। लिन का लंबा शॉट बल्ले का किनारा लेकर हवा में तैरने लगा था। हार्दिक पंड्या (10 गेंदों पर 13) कुछ कमाल नहीं कर पाये। पटेल ने उन्हें नीची रहती फुलटॉस पर पगबाधा आउट किया। पटेल ने इसके बाद इशान किशन (19 गेंदों पर 28) को भी पगबाधा तथा क्रुणाल पंड्या (सात) और कीरेन पोलार्ड (सात) को सीमा रेखा पर कैच कराया। मार्को जेनसन ने पटेल की हैट्रिक नहीं बनने दी लेकिन उन्होंने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

Web Title: Mumbai vs Bangalore Krunal Pandya bat broken by Kyle Jamieson thunderbolt yorker

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे