IPL 2020 Prize Money: मुंबई इंडियंस को मिले इतने करोड़ रुपये, हारकर भी मालामाल हुई दिल्ली, जानिए किसे मिला कितना पैसा?

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अब तक एक बार फिर फाइनल मुकाबला नहीं हारा है। मंगलवार को भी रोहित ने अपना यह रिकॉर्ड कायम रखा।

By अमित कुमार | Published: November 11, 2020 08:52 AM2020-11-11T08:52:54+5:302020-11-11T09:01:04+5:30

Mumbai Indians to get just 20 Crore after winning five time ipl championship | IPL 2020 Prize Money: मुंबई इंडियंस को मिले इतने करोड़ रुपये, हारकर भी मालामाल हुई दिल्ली, जानिए किसे मिला कितना पैसा?

मैच के बाद प्राइज मनी लेते मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस को शानदार ट्रॉफी के साथ प्राइज मनी के रूप में 20 करोड़ रुपये दिए गए। हारने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स जोकि रनर-अप टीम भी रही उसे 12.5 करोड़ रुपये मिले। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम और एलिमिनेटर मैच को हारने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हिस्से में भी बड़ी रकम आई है।

मुंबई इंडियंस ने अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल कर आईपीएल पर पांचवीं बार अपना कब्जा जमाया। दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और उसका यह आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। दिल्ली का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 22 रन था लेकिन इसके बाद अय्यर (50 गेंदों पर नाबाद 65 रन, छह चौके, दो छक्के) और पंत (38 गेंदों पर 56 रन, चार चौके, दो छक्के) ने चौथे विकेट के लिये 96 रन जोड़कर स्थिति संभाली।

दिल्ली 20 ओवर में 156 रन ही बना सकी, जिसे मुंबई ने आसानी से हासिल कर लिया। मैच के बाद टोनों टीमों पर जमकर धन वर्षा हुई। आईपीएल में दी जाने वाली ईनाम राशि के बारे में हम आपको बता रहे हैं। जी हां, आईपीएल दुनिया के सबसे महंगे खेलों में से एक है ऐसे में टीमों को दी जाने वाली राशि भी उसी के आधार पर तय की जाती है। आईपीएल 13 का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस को शानदार ट्रॉफी के साथ प्राइज मनी के रूप में 20 करोड़ रुपये दिए गए। 

वहीं हारने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स जोकि रनर-अप टीम भी रही उसे 12.5 करोड़ रुपये मिले। इससे पहले खबर आई थी कि बीसीसीआइ आइपीएल की प्राइज मनी में कॉस्ट कटिंग करने जा रही है, लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला और पिछले सीजन की तरह इस साल भी टीमों को खूब पैसे दिए गए।  क्वालीफायर 2 को हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम और एलिमिनेटर मैच को हारने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हिस्से में भी बड़ी रकम आई है। 

बीसीसीआइ हैदराबाद और बैंगलोर की टीम को 8.75-8.75 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है। पिछले साल की तरह इस साल भी बीसीसीआइ ने 50 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर टॉप 4 टीमों को दिए हैं। मुंबई इंडियंस ने पांचवी बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमा लिया है। दुबई में खेले गए आईपीएल 13 के फाइनल मैच मुंबई ने दिल्ली को पांच विकेट से हरा दिया।

Open in app