Highlightsरॉयल्स की पारी के दौरान कीरोन पोलार्ड ने बटलर जबकि स्थानापन्न खिलाड़ी अनुकूल रॉय ने महिपाल लोमरोर का शानदार कैच लपका। जोस बटलर (70) के अर्धशतक के बावजूद रॉयल्स की पारी 18.1 ओवर में 136 रन पर सिमट गई।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स पर 57 रन की आसान जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाने के बाद कहा कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अलावा उनकी टीम के क्षेत्ररक्षण ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई। मुंबई ने सूर्य कुमार यादव की 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की बदौलत चार विकेट पर 193 रन बनाए। 

सूर्य कुमार ने अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के अलावा हार्दिक पंड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी भी की जिससे मुंबई की टीम अंतिम चार ओवर में 60 रन जुटाने में सफल रही। इसके जवाब में रॉयल्स की टीम बुमराह (20 रन पर चार विकेट), जेम्स पेटिनसन (19 रन पर दो विकेट) और बोल्ट (26 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने जोस बटलर (70) के अर्धशतक के बावजूद 18.1 ओवर में 136 रन पर सिमट गई। 

रॉयल्स की पारी के दौरान कीरोन पोलार्ड ने बटलर जबकि स्थानापन्न खिलाड़ी अनुकूल रॉय ने महिपाल लोमरोर का शानदार कैच लपका। रोहित ने जीत की हैट्रिक बनाने के बाद कहा, ‘‘हम अपनी ताकत के साथ खेलते हैं। हमारे पास स्तरीय टीम है। हमें प्रत्येक खिलाड़ी पर भरोसा है क्योंकि हमें पता है कि वे काफी प्रतिभावान हैं। हालात हमारे तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार थे। गेंद मूव कर रही थी और टीम में ऐसे खिलाड़ी होना अच्छा है जो ऐसे हालात का फायदा उठा सकते हैं। जब हम यहां आए थे तो हमें नहीं पता था कि हालात कैसे होंगे और तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी या नहीं।’’ 

रोहित शर्मा ने कहा, ‘‘क्षेत्ररक्षण शानदार था। इस पर हमें गर्व है। यहां आने के बाद हमने क्षेत्ररक्षण पर कड़ी मेहनत की है। मुझे खुशी है कि हम शानदार कैच लपकने में सफल रहे।’’ सूर्य कुमार की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, ‘‘मुझे पता था कि वह ऐसी पारी खेलने वाला है। मैंने आज मैच से पहले उससे बात की। वह पिछले कुछ मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर रहा था। यह सब शॉट खेलने से जुड़ा है और आज उसने परफेक्ट शॉट खेले।’’ (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: mumbai indians captain rohit sharma credits the victory to the teams all round performance
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे