क्‍या धोनी को ले लेना चाहिए संन्‍यास, जानें क्या है उनके माता-पिता की चाहत

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के संन्यास की चर्चा हर तरफ हो रही है और इस बीच धोनी के माता-पिता ने संन्यास को लेकर बड़ी बात कही है।

By सुमित राय | Published: July 17, 2019 11:51 AM2019-07-17T11:51:05+5:302019-07-17T11:51:05+5:30

MS Dhoni's parents want him to quit cricket amid retirement speculations | क्‍या धोनी को ले लेना चाहिए संन्‍यास, जानें क्या है उनके माता-पिता की चाहत

धोनी के माता-पिता चाहते हैं कि उन्हें अब संन्यास ले लेना चाहिए।

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के संन्यास की चर्चा हर तरफ हो रही है।धोनी ने अब तक 350 वनडे खेले हैं और 50.57 की औसत से 10,773 रन बनाए हैं।98 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में धोनी ने 37.6 की औसत से 1617 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के संन्यास की चर्चा हर तरफ हो रही है, लेकिन भारतीय टीम के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने रिटायरमेंट को लेकर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। पहले माना जा रहा था कि आईसीसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आखिरी मैच धोनी के करियर का अंतिम मैच होगा, लेकिन धोनी ने ऐसा कुछ नहीं किया और संन्यास का ऐलान नहीं किया।

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि एमएस धोनी ने अपने भविष्‍य के बारे में अब तक टीम को कुछ नहीं बताया है। इसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि धोनी घर लौटने के बाद संन्‍यास की घोषणा करेंगे, लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। इस बीच धोनी के माता-पिता ने संन्यास को लेकर बड़ी बात कही है।

दरअसल, एक यू-ट्यूब चैनल ने एमएस धोनी के बचपन के कोच केशव बैनर्जी से बात की और उनसे धोनी के संन्यास के बारे में पूछा। जिस पर उन्होंने कहा, 'अभी धोनी को संन्यास नहीं लेना चाहिए। उसे एक साल और खेलना चाहिए। वह अगर अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप तक खेलेगा तो अच्‍छा है। धोनी में अभी क्रिकेट बाकी है। वह फिट है।'

धोनी के कोच से जब पूछा गया कि धोनी के माता-पिता क्‍या चाहते हैं? तो उन्‍होंने कहा, 'मैं धोनी के घर गया था और उनके माता-पिता से  बातचीत की। उनका कहना था कि धोनी को क्रिकेट छोड़ देना चाहिए। मैंने उसने कहा कि अभी माही को 1 साल और खेलना चाहिए। टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास लेना सही रहेगा। उन्होंने इस बात का विरोध करते हुए कहा कि उनके बड़े घर की देखभाल कौन करेगा। मैंने उनसे कहा कि जब आपने अब तक इस घर का ख्याल रखा है, तो 1 साल और सही।'

बता दें कि एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं और अब सिर्फ सीमित ओवर क्रिकेट में खेलते हैं। धोनी ने अब तक 350 वनडे खेले हैं और 50.57 की औसत से 10,773 रन बनाए हैं। जबकि 98 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में धोनी ने 37.6 की औसत से 1617 रन बनाए हैं।

Open in app