PUBG हुआ भारत में बैन, एमएस धोनी से जुड़े मीम्स हुए सोशल मीडिया में वायरल

MS Dhoni, PUBG: सरकार द्वारा देश में लोकप्रिय गेम पबजी समेत 118 चीन ऐप्स को प्रतिबंधित किए जाने के बाद इस वीडियो गेम के फैन रहे एमएस धोनी से जुड़े मीम्स हुए वायरल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 3, 2020 12:26 PM2020-09-03T12:26:29+5:302020-09-03T13:11:50+5:30

MS Dhoni memes surface in social media as PUBG Mobile get banned in India | PUBG हुआ भारत में बैन, एमएस धोनी से जुड़े मीम्स हुए सोशल मीडिया में वायरल

पबजी के भारत में बैन होने पर धोनी से जुड़े मीम्स हुए वायरल (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsभारत सरकार ने लोकप्रिय वीडियो गेम पबजी समेत 118 चीनी ऐप को किया प्रतिबंधितपबजी के बैन पर इसके फैन रहे एमएस धोनी से जुड़े मीम्स हुए ट्विटर पर वायरल

सरकार ने बुधवार (2 सितंबर) को एक बड़ा फैसला लेते हुए पबजी (PUBG) समेत 118 चीनी ऐप्स पर भारत में बैन लगा दिया। सरकार ने ये फैसला चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच लिया है। इससे पहले सरकार ने जून के अंत में भी टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप पर सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए प्रतिबंध लगाया था। 

पबजी समेत चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध के सरकार के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया में जमकर मीम्स और मजेदार कमेंट वायरल होने लगे। कई क्रिकेट फैंस ने पबजी खेलने के शौकीन पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से जुड़े मीम्स भी शेयर किए।

पबजी के फैन रहे हैं एमएस धोनी, साक्षी ने भी किया था खुलासा

धोनी का पबजी प्रेम किसी से छिपा नहीं है और वह अक्सर अपने स्मार्टफोन में टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ इसे खेलते नजर आते थे। चाहे एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार हो या होटल के कमरे में आराम, धोनी अपने कुछ साथी खिलाड़ियों के साथ पबजी खेलते नजर आ जाते थे।

खुद साक्षी ने भी धोनी के पबजी प्रेम का खुलासा करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के दौरान तो वह नींद में भी पबजी के बारे में बातें करते थे।

साक्षी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था, 'उन्हें (धोनी) एक सोचने वाला दिमाग मिला है, यह आराम नहीं करता है। जब वह वीडियो गेम खेलते हैं, तो ये उन्हें अपना ध्यान बांटने में मदद करता है, जो अच्छी बात है। आजकल PUBG ने मेरे बिस्तर का अतिक्रमण कर लिया है। माही इन दिनों नींद में भी PUBG के बारे में बात करते हैं।'

भारत में बैन हुआ पबजी, फैंस ने धोनी को लेकर शेयर किए मजेदार मीम्स

पबजी के भारत में बैन होने और इस वीडियो गेम से माही के प्रेम को लेकर कुछ यूजर्स ने ट्विटर पर जमकर मीम्स शेयर किए।

पबजी की देश में लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके भारत में ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 5 करोड़ से अधिक है। ये दुनिया के टॉप-5 स्मार्टफोन गेमिंग ऐप में शामिल है। धोनी की तरह ही युजवेंद्र चहल और केएल राहुल समेत कई अन्य भारतीय क्रिकेटर भी पबजी के फैन हैं। 

धोनी अभी आईपीएल 2020 के लिए यूएई में हैं, इसलिए वह और उनके चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी पबजी का खेल सकते हैं क्योंकि ये गेम मिडिल ईस्ट में बैन नहीं हैं। लेकिन भारत लौटने के बाद धोनी पबजी नहीं खेल पाएंगे।

Open in app