सुरेश रैना की नजर में एमएस धोनी थे टीम इंडिया के बेस्ट कप्तान, बताया इसके पीछे का कारण

धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन इस 38 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज के सीमित ओवरों के प्रारूप में भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है।

By भाषा | Published: February 13, 2020 03:20 PM2020-02-13T15:20:21+5:302020-02-13T15:20:21+5:30

MS Dhoni is best captain India ever had: Suresh Raina | सुरेश रैना की नजर में एमएस धोनी थे टीम इंडिया के बेस्ट कप्तान, बताया इसके पीछे का कारण

सुरेश रैना की नजर में एमएस धोनी थे टीम इंडिया के बेस्ट कप्तान, बताया इसके पीछे का कारण

googleNewsNext
Highlightsअनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं।रैना और धोनी आईपीएल में एक ही फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं।

अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। रैना और धोनी आईपीएल में एक ही फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं। धोनी इस टीम के कप्तान भी हैं।

स्टार स्पोर्ट्स तमिल पर ‘द सुपर किंग्स शो’ के दौरान रैना ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ कप्तान था जिसने भारतीय टीम को बदलकर रख दिया। अब यही तेज हमारे ड्रेसिंग रूम में भी है।’’

धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन इस 38 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज के सीमित ओवरों के प्रारूप में भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है। दो बार विश्व खिताब जीतने वाली भारत की टीम के कप्तान रहे धोनी इंग्लैंड में 2019 विश्व कप से भारत के बाहर होने के बाद से ब्रेक पर हैं।

धोनी के 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में वापसी करने की उम्मीद है जहां वह सीएसके की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अंतत: तीन स्टैंड को खोलने की स्वीकृति मिलने के बाद रैना ने प्रशंसकों से अपील की कि वे सीएसके के प्रत्येक मैच के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे। भारत के लिए पिछली बार 2018 में खेलने वाले रैना सीएसके के साथ जुड़ने वाले नए खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर रोमांचित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इस साल हमारी टीम में काफी नई प्रतिभा है। पीयूष (चावला) है, हमारे पास (जोश) हेजलवुड, सैम कुरेन, तमिलनाडु के साई किशोर हैं। इसलिए मुझे लगता है कि हमारे पास युवाओं और सीनियर खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।’’

Open in app