रिटायरमेंट के बाद प्रज्ञान ओझा ने धोनी के बारे में कह दी ये बड़ी बात, 7 साल टीम से बाहर रहने के बाद लिया था संन्यास

भारतीय टीम की ओर से साल 2013 में आखिरी मैच खेलने वाले प्रज्ञान ओझा ने पिछले सप्ताह संन्यास का ऐलान किया था।

By भाषा | Published: February 26, 2020 10:23 AM2020-02-26T10:23:34+5:302020-02-26T10:23:34+5:30

MS Dhoni is a bowler's captain, says former India spinner Pragyan Ojha | रिटायरमेंट के बाद प्रज्ञान ओझा ने धोनी के बारे में कह दी ये बड़ी बात, 7 साल टीम से बाहर रहने के बाद लिया था संन्यास

प्रज्ञान ओझा ने धोनी को गेंदबाजों का कप्तान करार दिया।

googleNewsNext
Highlightsओझा ने ज्यादतातर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करिश्माई कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला है।ओझा ने पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा विदेशी टी20 लीगों में खेलने के इच्छुक हैं जिसके विकल्पों की तलाश के लिए वह बीसीसीआई की अनुमति लेंगे। ओझा ने पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। बता दें कि प्रज्ञान ओझा ने साल 2013 में सचिन तेंदुलकर के विदाई टेस्ट में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।

उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप के इतर कहा, ‘‘ मेरे दिमाग में कई चीजें हैं। मैं अभी कमेंट्री कर रहा हूं और बीसीसीआई के साथ हूं। मैं बीसीसीआई से सलाह लूंगा कि क्या मैं भारत से बाहर कुछ लीगों में खेल सकता हूं। मैं ऐसा तभी करूंगा जब मुझे इसके लिए अनुमति मिलेगी।’’ ओझा ने ज्यादतातर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करिश्माई कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला है। उन्होंने धोनी को गेंदबाजों का कप्तान करार दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘ वह (धोनी) गेंदबाजों के कप्तान है। मैं पूरी तरह से मानता हूं कि गेंदबाज के पास ऐसा कप्तान होना चाहिए जो उसे समझता है। बहुत से गेंदबाज धोनी की तारीफ करते हैं, क्योंकि वे आपको जो आयाम देते हैं वह आपकी काफी मदद करता है।’’ टेस्ट में 113 विकेट लेने वाले ओझा से जब पूछा गया कि क्या उन्हें अपने करियर में कोई पछतावा है तो उन्होंने कहा, ‘‘शायद भारत के लिए और क्रिकेट खेला होता।’’

Open in app