ms dhoni hits half century in sydney odi against australia first after 22 matches | IND Vs AUS: धोनी की 22 मैच के बाद पहली फिफ्टी, रोहित शर्मा के साथ की 137 रनों की साझेदारी
एमएस धोनी (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे में टीम इंडिया के शीर्ष बल्लेबाजों ने जहां निराश किया वहीं, वर्ल्ड कप से पहले अपने आलोचकों को जवाब देने की कोशिश में जुटे एमएस धोनी जरूर अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी 51 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। हालांकि, धोनी अपने उस विस्फोटक अंदाज में नजर नहीं आये, जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

भारत के केवल 3 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरे धोनी ने 96 गेंदों की अपनी धीमी और संयम भरी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। धोनी ने 32वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर अपने करियर की 68वीं फिफ्टी पूरी की। पूर्व भारतीय कप्तान ने 93 गेंदों पर ये अर्धशतक लगाया। धोनी ने इस मैच में भारत के लिए अपने 10 हजार वनडे रन भी पूरे किये।

धोनी जब आउट हुए तब भारत का स्कोर 140 रन था। इस तरह उन्होंने बेहद मुश्किल वक्त में रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया की मैच में वापसी कराने की कोशिश की। 

धोनी के नाम 22 मैचों के बाद पहली फिफ्टी  

धोनी करीब एक साल बाद और 22 मैचों के बाद अपना पहला अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए हैं। वैसे, इसमें 8 मौके ऐसे भी हैं जब धोनी को बैटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ी।

इससे पहले धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर-2017 में धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ 65 रनों की पारी खेली थी। भारत को इस मैच में हालांकि तब 7 विकेट से हार मिली थी। भारतीय टीम इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए केवल 112 पर सिमट गई थी। जवाब में श्रीलंका ने ये आसान लक्ष्य केवल 20.4 ओवर में हासिल कर लिया था।

साल 2018 धोनी के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 13 पारियों में 25 की औसत और 68.10 स्ट्राइक रेट से सिर्फ 252 रन बनाए थे। धोनी के बल्ले से 2018 में कोई अर्धशतक नहीं निकल सका था। वहीं, धोनी के आखिरी शतक की बात करें तो ये उनके बल्ले से 2017 की जनवरी में कटक में इंग्लैंड के खिलाफ निकला था। धोनी के नाम वनडे में 10 शतक हैं।

धोनी के भारत के लिए 10 हजार वनडे रन

सिडनी वनडे में एक रन बनाते ही धोनी भारत के लिए वनडे में 10 हजार रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज भी बन गये। धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली बतौर भारतीय ये कमाल कर चुके हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सिडनी वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 288 रन बनाए। इसके बाद भारतीय की शुरुआत खराब रही और टीम ने 4 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए।


Web Title: ms dhoni hits half century in sydney odi against australia first after 22 matches
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे