MS Dhoni donates Rs 1 lakh to support 100 families in Pune amid coronavirus crisis, gets slammed on social media | '800 करोड़' कमाने वाले धोनी ने कोरोना वायरस पीड़ितों को दिया 1 लाख रुपये का दान, सोशल मीडिया में जमकर हुई आलोचना
एमएस धोनी ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दिए एक लाख रुपये

Highlightsधोनी ने पुणे के 100 दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए किया 1 लाख रुपये का दानसचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली कोरोना के खिलाफ जंग के लिए कर चुके हैं 50-50 लाख का दान

कोरोना वायरस महामारी ने घातक रूप धारण कर लिया है और इससे दुनिया भर में 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इस घातक वायरस के संक्रमितों की संख्या 700 से ज्यादा हो चुकी है। ऐसे में कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए कई स्टार क्रिकेटरों ने हाथ बढ़ाया है। 

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने कोरोना वायरस से पीड़ितों की मदद के लिए 1 लाख रुपये दान दिया है। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, एमएस धोनी ने पुणे में दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए एक लाख रुपये का दान दिया है।

 धोनी ने ये कदम प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद उठाया है। धोनी ने एक लाख रुपये का दान क्राउडफंडिंग वेबसाइट केटो के जरिए पुणे के 100 दिहाड़ी मजदूरों को 14 दिनों की मदद पहुंचाने के लिए किया है।

एमएस धोनी ने कोरोना पीड़ियों की मदद के लिए दिए एक लाख रुपये
एमएस धोनी ने कोरोना पीड़ियों की मदद के लिए दिए एक लाख रुपये

धोनी ने दिया एक लाख रुपये का दान, हुई कड़ी आलोचना

लेकिन 800 करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाले धोनी द्वारा एक लाख रुपये ही दान दिए जाने पर सोशल मीडिया में फैंस ने नाराजगी जताई है। कुछ फैंस ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए आठवीं कक्षा के छात्र द्वारा 2.5 लाख रुपये दान करने की खबर शेयर करते हुए धोनी पर निशाना साधा है।

दरअसल इस क्राउडफंडिंग की शुरुआत धोनी की पत्नी साक्षी ने ही अपने इंस्टाग्राम पर शेयर स्टोरी में लोगों से पुणे के दिहाड़ी मजदूर के परिवारों की मदद के लिए अपील के जरिए की थी। इस नेक काम के लिए इससे 12.50 लाख रुपये का फंड जुटाना है। धोनी के एक लाख रुपये देने के बाद लोग भी मदद को सामने आए और 12 लाख से से ज्यादा रुपये इकट्ठा हो गए।  

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 और महाराष्ट्र सरकार राहत कोष में 25 लाख समेत 50 लाख रुपये दान किया है। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 50 लाख रुपये कीमत के चावल का दान करने का ऐलान किया है। 

Web Title: MS Dhoni donates Rs 1 lakh to support 100 families in Pune amid coronavirus crisis, gets slammed on social media
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे