MS Dhoni departs for duck in his first appearance of IPL 2021 | IPL 2021: दिल्ली के खिलाफ खाता भी नहीं खोल सके महेंद्र सिंह धोनी, टूटा करोड़ों फैंस का दिल
महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsमहेंद्र सिंह धोनी के लिए इस सीजन की शुरुआत बेहद खराब रही। चेन्नई के लिए सुरेश रैना ने सबसे अधिक 54 रन बनाने का काम किया। मोईन अली और सुरेश रैना ने मिलकर चेन्नई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

CSK vs DC, 2nd Match, Indian Premier League 2021: करोड़ों फैंस चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी का इंतजार कर रहे थे। दिल्ली के खिलाफ आईपीएल के पहले मुकाबले में धोनी बिना खाता खोले आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। आईपीएल के इतिहास में धोनी चौथी दफा जीरो पर आउट हुए। 

आईपीएल में वापसी कर रहे सुरेश रैना के 36 गेंद में 54 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 188 रन बनाये । सैम कुर्रन ने आखिरी ओवरों में सिर्फ 15 गेंद में 34 रन बनाये जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे । आखिरी पांच ओवरों में चेन्नई ने 52 रन बनाये । दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया । 

पिछले सत्र की उपविजेता दिल्ली को पहली सफलता के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और आवेश खान ने दूसरे ही ओवर में फाफ डु प्लेसी को पगबाधा आउट कर दिया । आवेश ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिये । तीसरे ओवर की पहली गेंद पर क्रिस वोक्स ने रूतुराज गायकवाड़ को स्लिप में लपकवाया । चेन्नई के दो विकेट सात रन पर गिर गए थे । 

इसके बाद रैना क्रीज पर आये जो निजी कारणों से आईपीएल के पिछले सत्र से बाहर रहे थे । रैना और मोईन अली ने मिलकर चेन्नई की पारी को संभाला । मोईन ने 24 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों के साथ 36 रन बनाकर रैना का बखूबी साथ दिया । अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मोईन को पवेलियन भेजा जो रिवर्स स्वीप लगाने के चक्कर में शिखर धवन को कैच दे बैठे । 

अंबाती रायुड ने आते ही आक्रामक खेल दिखाया और 16 गेंद में 23 रन बनाये । उन्हें टॉम कुरेन ने आउट किया । दूसरे छोर पर रैना डटकर खेल रहे थे और लग ही नहीं रहा था कि वह लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे । उन्होंने वोक्स को चौका जड़कर शुरूआत की और फिर अश्विन को दो चौके लगातार लगाये । उन्होंने अश्विन को एक छक्का भी जड़ा । वहीं दूसरा छक्का मार्कस स्टोइनिस को लगाया । वह तेजी से रन चुराने के प्रयास में रविंद्र जडेजा (26) के साथ तालमेल नहीं बन पाने के कारण रन आउट हो गए । 
 

Web Title: MS Dhoni departs for duck in his first appearance of IPL 2021

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे